स्मिथ ने हमवतन डेविड बून को पछाड़ा, बने सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले 9वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

-सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रनों की शानदार पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ ने अपने नाम किया एक अनोखा रिकॉर्ड।-76 टेस्ट मैचों में 62.07 की औसत से 7449 रन बनाने वाले स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की और से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 9वें स्थान पर पहुंचे।-ऑस्ट्रेलिया की और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले रिकी पोंटिंग हैं नंबर वन पर काबिज।

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 312 रनों से अधिक की लीड बना ली है। स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में शानदार शतक लगाया था तो दूसरी पारी में 81 रनों की शानदार पारी खेली। यह टेस्ट स्मिथ के लिए काफी अच्छा रहा है। उन्होंने इस टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ कई रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने इस टेस्ट में ना सिर्फ अपनी फॉर्म हासिल की है, बल्कि रिकॉर्ड भी बना डाला है।

 

https://twitter.com/hashtag/AUSvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

डेविड बून को पछाड़ा
तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 81 रन बनाने के साथ स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले 9वें खिलाड़ी हैं। इस तरह उन्होंने मशहूर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड बून का रिकॉर्ड तोड़ डाला है। अब तक वह 76 टेस्ट मैचों में स्मिथ के नाम 62.07 की औसत से 7449 रन हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की और से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन वाले खिलाड़ियों में स्मिथ का औसत सबसे अच्छा है।

 

https://twitter.com/hashtag/AUSvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

नबंर वन पर काबिज हैं पोटिंग
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम है। उन्होंने 168 टेस्ट मैचों में 51.15 की औसत से 13368 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर एलन बॉर्डर हैं जिन्होंने 158 टेस्ट मैचों में 11174 रन अपने नाम किए हैं।

सिडनी टेस्ट: स्टीव स्मिथ ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, सचिन, विराट, कैलिस, इंजामाम जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा

स्मिथ के लिए लकी रहा है सिडनी टेस्ट
स्टीव स्मिथ मौजूदा टेस्ट सीरीज की पहली 4 पारियों में नाकाम रहे थे, लेकिन सिडनी टेस्ट में उन्होंने शानदार 131 और 81 रन बनाए। इस तरह से उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.