गॉल टेस्ट : इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

|

Published: 18 Jan 2021, 01:38 PM IST

 

-इंग्लैंड ने गॉल टेस्ट में पहले टेस्ट मैच के पांचवें सोमवार को मेजबान श्रीलंका को सात विकेट से हराया।
-इंग्लैंड को जीत के लिए महज 74 रन बनाने थे। इंग्लैंड ने यह लक्ष्य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।
-जॉनी बेयरस्टो 35 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ डैन लॉरेंस ने 21 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई।

 

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम (International Stadium Galle) में खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को मेजबान श्रीलंका (Sri Lanka) को सात विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड (England) को जीत के लिए महज 74 रन बनाने थे। इंग्लैंड ने यह लक्ष्य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने तीन विकेट चौथे दिन ही खो दिए थे। पांचवें दिन मेहमान टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 38 रनों के साथ शुरुआत की और कोई और विकेट न खोते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

वॉशिंगटन सुंदर की संकटमोचक पारी को लेकर पिता ने खुलासा, बोले-'वादे पर खरा ना उतरने से खफा हूं'

जॉनी बेयरस्टो 35 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ डैन लॉरेंस ने 21 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई। बेयरस्टो ने 65 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए। लॉरेंस ने अपनी नाबाद पारी में 52 गेंदें खेलीं। उन्होंने एक भी चौका नहीं मारा।

IND Vs AUS Brisbane Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम 294 पर ऑल आउट, भारत को मिला 328 रनों का लक्ष्य

श्रीलंका अपनी पहली पारी में 135 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इंग्लैंड ने फिर कप्तान जोए रूट के 228 और लॉरेंस के 73 रनों के दम पर पहली पारी में 421 रन बना 286 रनों की बढ़त ले ली थी।

ब्रिस्बेन टेस्ट : शार्दूल-सुंदर ने दिखाया दम, ऑस्ट्रेलिया को 54 रनों की बढ़त

दूसरी पारी में श्रीलंका ने अच्छा तो किया था लेकिन पहली पारी के कम स्कोर के कारण मिली बढ़त के चलते वह इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं रख पाई। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 359 रन बनाए थे।