जानिए VIRAT KOHLI के टैटूज का राज

|

Published: 27 Jul 2021, 05:11 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) की बाजुओं पर बने टैटूज का राज जानिए इस पूरी खबर में विस्तार से।

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी पर्सनालिटी की वजह से भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। विराट कोहली के द्वारा अपनाई गई कोई भी नई स्टाइल भारतीय युवाओं के लिए फैशन ट्रेंड बन जाता हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली को फुटबॉल से लेकर गाड़ियों तक कहीं चीजो का शौक हैं। विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर भी लोगों के बीच काफी पसंद किए जाते हैं। भारतीय कप्तान को एक और चीज के बड़े शौकीन हैं। वह चीज है टैटू । विराट कोहली ने अपनी दोनों भुजाओं पर टैटू बनवाने रखें हैं।

Read more :- IND Vs SL: पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर ने कहा, धवन में दिखती हैं धोनी की झलक!

कौन कौनसे टैटू बने हैं ? - विराट कोहली के बाएं हाथ पर खूब सारे टैटूज है हथेली ठीक ऊपर मोनेस्ट्री ( monastery) का टैटू बनवाया हुआ है जो शांति और शक्ति का प्रतीक माना जाता हैं। इस टैटू के ठीक पीछे की ओर कैलाश पर्वत पर ध्यान केंद्रित करते भगवान शिव का टैटू बना हैं। जिसमें शिव के पीछे मानसरोवर झील गुजर रही हैं। इनके अलावा विराट कोहली की बाएं हाथ की बाजू पर तीन होते तो बने हैं। इनमें से एक है जापानी समुराई का टैटू, जिसे विराट अपना सबसे लकी टैटू मानते हैं। इस टैटू के ठीक पीछे उन्होंने अपनी मां और पिता का नाम हिंदी वर्णमाला में गुदवाया हुआ है। विराट कोहली ने अपने टेस्ट और वनडे केप का नंबर भी अपनी भुजा पर गुदवा रखा है।

विराट कोहली ने बाएं कंधे पर गॉड्स आई का टैटू बना रखा है। इस टैटू के ठीक पीछे की ओर ओम का टैटू गुदवया हुआ है ताकि नकारात्मक ऊर्जा से बचने में यह विराट कोहली की मदद करें।

Read more:- BAN Vs ZIM: क्रिकेट पिच पर दिखा भूत! वीडियो हुआ वायरल

दाएं हाथ पर बने हैं ये टैटू - विराट कोहली के दाएं हाथ पर भी कुछ टैटू बने हैं। उनमें से एक टैटू विराट ने अपनी राशि के साइन का बनवा रखा है। बता दे कि विराट कोहली की राशि वृश्चिक हैं जिसका साइन बिचू हैं। दूसरा किसी चाइनीज सिंबल का हैं जो कि विश्वास का प्रतीक माना जाता हैं। इन टैटूज के आलावा कोहली और भी टैटूज बनाने के बारे में कई बार कह चुके हैं। इस बात से पता चलता है कि विराट कोहली को टैटूज बनवाने कितना प्यार है।