SA vs PAK: बाबर आजम ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे कम पारी में पूरे किए 13 वनडे शतक, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे

सीरीज के पहले वनडे मैच में पाकिस्तान ने 3 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। साथ ही पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने मैच के दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया।

<p>Babar Azam and Virat Kohli</p>
दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच सेंचुरियन में तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार से शुरू हुई। इस सीरीज के पहले वनडे मैच में पाकिस्तान ने 3 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने मैच के दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए शतक लगाया और टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही बाबर आजम वनडे में सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।
103 गेंदों में पूरा किया शतक
दक्षिण अफ्रीका ने मैचमें पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 273 रन बनाए। इसके बाद जब पाकिस्तान बैटिंग करने उतरी तो पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। वहीं 103 गेंदों में बाबर ने सेंचुरी लगाई। मैच में शतक पूरा करने के साथ ही बाबर आजम ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लिया। वहीं बाबर आजम के साथ खेल रहे इमाम उल हक ने 70 रन बनाए। पाकिस्तान ने यह मैच लास्ट बॉल पर तीन विकेट से जीता।
यह भी पढ़ें— 17 साल का यह पाकिस्तानी बॉलर लेना चाहता है विराट कोहली का विकेट, बाबर आजम को कर चुका है आउट

कोहली और हाशिम अमला को पीछे छोड़ा
सबसे कम पारी में ज्यादा शतक लगाने के मामले में बाबर आजम ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को भी पीछे छोड़ दिया है। बाबर ने 76वीं पारी में 13 वनडे शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बाबर से पहले कोई भी क्रिकेटर 80 से कम पारी में ऐसा नहीं कर पाया है। बता दें कि इस मामले में दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं। हाशिम ने 83 पाारी में ऐसा किया था। वहीं विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक ने 86-86 पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। हालांकि वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो विराट कोहली नंबर 1 पर हैं और बाबर आजम दूसरे नंबर पर।
यह भी पढ़ें— SA vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने पर एडेन मार्करम को हुई हैरानी

दक्षिण अफ्रीका के रेसी वान डर डुसेन ने बनाए 123 रन
दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 273 रन बनाए। इसमें बल्लेबाज रेसी वान डर डुसेन ने नाबाद 123 रन का योगदान दिया। रेसी ने कुल 134 गेंदों में ये रन बनाए। इसमें उन्होंने 10 चौके और 2 सिक्स लगाए। वहीं डेविड मिलर ने 50 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपनी शतकीय पारी में 17 चौके लगाए।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.