पंत और रूट को मिला आईसीसी का प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड

|

Published: 02 Feb 2021, 08:53 PM IST

-पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेली थी 97 रन की पारी। अब मिला प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड।
-जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ 228 और 186 रन की धुंआधार खेलकर जीता यह अवॉर्ड।
-महिलाओं में पाकिस्तान की डियाना बैग और दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल इस अवॉर्ड की लिस्ट में शामिल हैं।

 

 

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी ICC) ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (icc player of the month) के लिए मंगलवार को विजेताओं के नामों की घोषणा की। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (rishabh pant) और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (joe root) इस अवॉर्ड के लिए चुने गए हैं।

धोनी ने आईपीएल में कमाई के मामले में कोहली और रोहित को पीछे छोड़ा, जानिए कितने करोड़ की कमाई की

पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी 97 रनों की पारी
पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन की पारी के चलते इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किए गए है जबकि रूट ने श्रीलंका के खिलाफ 228 और 186 रन की पारी खेली थी। तीसरे उम्मीदवार आयरलैंड के पॉल स्टर्लिग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन और यूएई के खिलाफ दो वनडे मैच खेला है।

IND vs ENG: टीम इंडिया का क्वॉरंटीन खत्म, शुरू किया अभ्यास, तस्वीरें आई सामने

महिलाओं में पाकिस्तान की डियाना बैग और दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल हैं। बैग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैचों में नौ विकेट लिए हैं जबकि इस्माइल ने अपनी टीम की तरफ से सात विकेट चटकाए हैं। तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका की ऑलराउंडर मरिजाने कैप का है, जिन्होंने 110.57 के स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए और तीन विकेट भी पाकिस्तान के खिलाफ चटकाए हैं।

वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत को सराहा

आईसीसी ने पूरे साल हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड की शुरूआत करने की पिछले महीने शुरुआत की थी। आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी।