आखिरी वनडे में ऋषभ पंत ने छोड़े 4 कैच, निचले स्तर की रही टीम इंडिया की फील्डिंग

|

Updated: 23 Dec 2019, 09:29 AM IST

- टीम इंडिया वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में 19 कैच छोड़े हैं

- ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने कल के ही मैच में 4 कैच छोड़ दिए थे

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ भारतीय टीम ने भले ही टी20 के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया हो, लेकिन दोनों सीरीज में भारतीय टीम (Indian Team) का फील्डिंग डिपार्टमेंट पूरी तरह से फ्लॉप रहा। वनडे और टी20 दोनों सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 19 कैच छोड़े, जो काफी हैरान करने वाला आंकड़ा है। ये आंकड़ा बताता है कि कैरेबियाई टीम के खिलाफ भारतीय फील्डिंग एकदम निचले स्तर की रही।

ऋषभ पंत ने छोड़े 4 कैच

विंडीज के खिलाफ कटक में खेले गए आखिरी वनडे में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने तो अपनी विकेटकीपिंग से बहुत निराश किया। पंत ने पूरे मैच के दौरान 4 कैच छोड़े। अगर वो इन कैचों को पकड़ने में कामयाब हो जाते तो शायद ही वेस्टइंडीज इस स्कोर तक पहुंच पाती। पंत ने बल्लेबाजी के दौरान सिर्फ 7 रन बनाए और 4 कैच छोड़ दिए। पंत की विकेटकीपिंग को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस ने उनको जमकर ट्रॉल करना शुरू कर दिया है।

रोहित शर्मा बने साल 2019 के टॉप स्कोरर, विराट कोहली रहे दूसरे नंबर पर

रिषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग

पंत ने चार में से तीन कैच स्पिनर्स की गेंद पर छोड़े तो एक कैच उन्होंने तेज गेंदबाज की गेंद पर छोड़ा। पंत ने मैच के दौरान रवींद्र जडेजा की दो लगातर गेंदों पर दो कैच छोड़े तो एक कैच कुलदीप यादव की गेंद पर छोड़ा। वहीं एक कैच उन्होंने मो. शमी की गेंद पर छोड़ दिया। पंत ने जो कैच छोड़े वो काफी खतरनाक बल्लेबाजों के थे, जिसमें रोस्टन चेज, हेटमायर और निकोलस पूरन का नाम शामिल है।

 

पंत ने कुछ इस तरह छोड़े कैच

- विंडीज की पारी के 16 वें ओवर में पंत ने कुलदीप की गेंद पर रोस्टन चेज का कैच छोड़ा। गेंद बल्ले से लगकर विकेट के पीछे जा रही थी, लेकिन पंत उसे अच्छे से कलेक्ट नहीं कर पाए। इसके बाद 25वें ओवर में जब जडेजा गेंदबाजी करने आए तो उनकी दो गेंदों पर हेटमायर का कैच छोड़ दिया। इस ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर ये वाकया पेश आया। हालांकि हेटमायर ने तेज 33 गेंदों पर 37 रन बनाए और उन्हें नवदीप सैनी ने आउट किया।

- इसके बाद उन्होंने पहली पारी के आखिरी में मो. शमी की गेंद पर निकोलस पूरन का कैच छोड़ा। बाद में पूरन ने अपनी टीम के लिए 89 रन की पारी खेली। पूरन ने पांचवें विकेट के लिए कप्तान पोलार्ड के साथ 135 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज के स्कोर को 315 तक पहुंचाया।