दिल्ली के पास पहला खिताब जीतने लायक आग है : पोंटिंग

|

Published: 09 Nov 2020, 11:47 PM IST

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम पहली बार आईपीएल (IPL) के फाइनल में पहुंची है और पूरी टीम इस बार खिताब जीतने को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रही है। मुख्य कोच रिकी पोंटिग (ricky ponting) भी मानते हैं कि इस बार दिल्ली के पास पहली बार चैम्पियन बनने के लिए जरूरी आग है....

 

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम पहली बार आईपीएल (IPL) के फाइनल में पहुंची है और पूरी टीम इस बार खिताब जीतने को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रही है। मुख्य कोच रिकी पोंटिग (ricky ponting) भी मानते हैं कि इस बार दिल्ली के पास पहली बार चैम्पियन बनने के लिए जरूरी आग है दिल्ली की टीम को मंगलवार को दुबई में ही चार बार की चैम्पियन मुम्बई इंडियंस (Mumbai Indians) से भिड़ना है।

पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौटेंगे कोहली, रोहित टेस्ट टीम में शामिल

पोंटिंग ने मैच पूर्व संध्या पर कहा, हम में मुम्बई को हराने के लिए जरूरी आग है। मुम्बई की टीम अगर सोच रही होगी कि एक टीम जिससे उसे नहीं भिड़ना चाहिए था वह हम हैं। हमने इस पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है। हालात को अपने अनुरूप किया है, उससे मुझे लगता है कि हम खिताब जीत सकते हैं। पोंटिंग ने हालांकि यह माना कि टूर्नामेंट में यहां तक का सफर इनकी टीम के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

फाइनल से बाहर होने के बाद भी KXIP के 'केएल राहुल' क्या जीत पाएंगे यह खिताब, या 'गब्बर' का चलेगा जादू?

पोंटिंग ने कहा, हमारी आकांक्षाएं काफी ऊंची थीं। हमें पता था कि हमारी टीम काफी अच्छी है। हमने शानदार शुरुआत की लेकिन बाद में हम लय से भटक गए। इसके बाद हमारे खिलाड़ियों ने दो अच्छे मैच निकाले और अब हमारे सामने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच है और हमें यकीन है कि तीसरी बार भी हम लकी साबित होंगे।

IPL के इतिहास में पहली बार फाइनल तक पहुंची Delhi Capitals, जानें 13 वर्षों का सफर

दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है। दिल्ली डेयरडेविल्स के रूप में खेलते हुए इस टीम ने 2008 और 2009 में सेमीफाइनल खेला था लेकिन इसके बाद कई सालों तक वह प्लेऑफ भी नहीं खेल सकी थी। बीते साल इस टीम ने नए नाम के साथ प्लेऑफ खेला और अब फाइनल खेल रही है।