PM Modi ने दी टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत की बधाई, BCCI ने किया 5 करोड़ रुपए के इनाम का ऐलान

|

Published: 19 Jan 2021, 05:55 PM IST

-ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर किया 5 करोड़ के इनाम का ऐलान।
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है।
-भारत ने ब्रिसबेन में खेले गए रोमांचक टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी है।

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज (Test Series) जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। पीएम (PM) ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम (Inidan Cricket Team) की ऑस्ट्रेलिया (Australia) में सफलता पर खुश हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम (Gaba International Stadium) में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। गाबा में ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है।

 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी टीम इंडिया को बधाई
मोदी ने ट्वीट कर लिखा, हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी नजर आया। टीम को बधाई। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2.1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया में ही जीती थी।

 

बीसीसीआई ने ट्वीट कर किया 5 करोड़ के इनाम का ऐलान
भारत ने ब्रिसबेन में खेले गए रोमांचक टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के बाद लगातार टीम इंडिया को बधाई दी जा रही है। वहीं ब्रिसबेन में टीम इंडिया की जीत के बाद बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया है कि जीतने वाली टीम इंडिया को 5 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा।