Pak vs Aus: पाकिस्तान ने कसा शिकंजा, कोई चमत्कार भी बचा सकेगा आस्ट्रेलिया की हार

|

Updated: 18 Oct 2018, 08:04 PM IST

पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच जारी दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट इन दिनों अबू धाबी में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने अपना दबदबा मजबूत कर लिया है। तीसरे दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 400 रन बनाकर पारी घोषित की। पहली पारी में मिले 137 रनों की बढ़त की बदौलत पाकिस्तान ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 538 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। चौथी पारी में मिले इस भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत दूसरी पारी में भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज शॉन मार्श मात्र चार रन बना कर आउट हुए। तीसरे दिन की समाप्ति के समय कंगारू टीम एक विकेट के नुकसान पर 47 रन बना चुकी थी। स्टम्प्स तक एरॉन फिंच 24 और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे।

अभी दो दिन का खेल बाकी-
आस्ट्रेलिया के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए पूरे दो दिन का समय है। ऐसे में उसके बल्लेबाजों को संभल कर बल्लेबाजी करनी होगी। पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 144 रनों के साथ की थी। दूसरे दिन 54 रनों पर नाबाद लौटने वाले अजहर अली इस मैच में बेहद हास्यपद तरीके से रन आउट हुए। 141 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 64 रन बनाने वाले अजहर ने गेंद को र्थडमैन की तरफ खेला और उन्हें लगा की गेंद सीमारेखा के पार पहुंच गई है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं था।

अच्छी पारी खेल गफलत में आउट हुए अजहर-
गलतफहमी में अली और अशद शफीक (44) विकेट के बीच खड़े खोकर चर्चा करने लगे इतने में मिशेल स्टार्क ने गेंद विकेटकीपर टिम पेन को दी जिन्होंने अजहर और शफीक की आंखों के सामने गिल्लियां उड़ा दी और अजहर को पवेलियन लौटने पड़ा। उनके जाने के बाद शफीक 235 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहां से बाबर आजम (99) और कप्तान सरफराज अहमद (81) ने छठे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान की बढ़त को और मजबूत कर दिया।

मात्र एक रन से शतक से चूके बाबर-
बाबर हालांकि अपना शतक पूरा नहीं कर पाए क्योंकि एक रन पहले ही वह मिशेल मार्श की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। बाबर ने अपनी पारी में 171 गेंदें खेलीं और छह चौके तथा तीन छक्के लगाए। वह 368 के कुल स्कोर पर आउट हुए। बिलाल आसिफ (15), यासिर शाह (4) को नाथन लॉयन ने अपना शिकार बनाया। 400 के कुल स्कोर पर सरफराज मार्नस लाबुस्चांजे का शिकार हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 123 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक सिक्स लगाया। आस्ट्रेलिया के लिए लॉयन ने चार विकेट लिए। मार्नस को दो सफलताएं मिलीं। स्टार्क और मिशेल मार्श को एक-एक विकेट मिला।

Related Stories