पाकिस्तान में मसीहा बने Shahid Afridi अब बांग्लादेश की मदद को आए आगे, Mushfiqur Rahim का खरीदा बल्ला

|

Updated: 16 May 2020, 05:43 PM IST

COVID-19 के खिलाफ जंग में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shahid Afridi इन दिनों पूरे तन मन धन से लगे हुए हैं। वह जरूरतमंदों को राहत सामग्री मुहैया करा रहे हैं।

ढाका : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निबटने में न सिर्फ पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं, बल्कि देश के अवाम के बीच वह मसीहा बने हुए हैं। वह तमाम जरूरतमंदों के बीच जाकर राहत समग्रियां बांट रहे हैं। अब वह बांग्लादेश की मदद के लिए भी आगे आए हैं। उन्होंने उन्होंने नीलामी के लिए रखे गए बांग्लादेशी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) का बल्ला 20 हजार डालर में खरीद लिया है।

इसी बल्ले से रहीम ने लगाया था दोहरा शतक

बता दें कि मुशफिकुर रहीम ने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए गाले टेस्ट में इसी बल्ले से दोहरा शतक लगाया था। पिछले महीने उन्होंने कोविड-19 महामारी से निबटने में अपने देश के लिए अपना योगदान देने के लिए यह बल्ला नीलाम करने का निर्णय लिया था और इसे ऑनलाइन सेल के लिए रखा था। रहीम ने बताया कि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी ने अपनी फाउंडेशन की तरफ से उनका बल्ला खरीदा है। रहीम ने कहा कि आफरीदी जैसी शख्सियत के उनके इस महान काम में जुड़ने से वह खुद को बेहद खास और सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

 

रहीम ने आफरीदी की तारीफ की

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर ने ट्विटर पर कहा कि यह बल्ला उनके लिए बहुत अहम है। इसी बल्ले से उन्होंने टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था। इस बल्ले से उनकी बहुत सारी यादें जुड़ी है। इसके बावजूद उन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण जूझ रहे अपने देश की मदद करने के लिए इसे नीलाम करने का फैसला लिया है। उनकी मदद में आप आगे आए। अपनी बल्ले की नीलामी की सूचना देने के लिए यह ट्विटर पर यह मैसेज पोस्ट करने के बाद अब रहीम ने एक वीडियो मैसेज भी शेयर किया है। इसमें शाहिद आफरीदी के कार्यों की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जो काम आप कर रहे हैं, वह बहुत ही कमाल का है। ऐसा काम असल जिंदगी का कोई नायक ही कर सकता है। हम इस वक्त अपने जीवन के बुरे दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे समय में हमें एक-दूसरे के प्यार और सहारे की जरूरत है।

मुशफिकुर के इस वीडियो के जवाब में शाहिद आफरीदी ने वीडियो पोस्ट कर कहा है कि वह रहीम का बल्ला पूरे पाकिस्तान की तरफ से खरीदना चाहते हैं। हमारी दुआ आप सभी के साथ है। उम्मीद है कि हम फिर से क्रिकेट के मैदान पर मिलेंगे, जब यह सारी चीजों खत्म हो जाएंगी।

 

रहीम ने कर दी थी नीलामी निलंबित

मुशफिकुर ने बताया कि उन्होंने बल्ले की नीलामी निलंबित कर दी थी, क्योंकि सूचना मिली थी कि इसकी बोली को लेकर धोखाधड़ी की जा सकती है। रहीम ने कहा कि शाहिद भाई ने जब यह खबर सुनी कि बल्ला नीलाम किया जा रहा है तो उन्होंने खुद ही संपर्क किया। 13 मई को ऑफर लेटर भेजा। इसमें लिखा था कि वह नीलामी में रखा गया उनका बल्ला 20 हजार डॉलर में खरीदना चाहते हैं। बता दें कि यह रकम बांग्लादेशी करेंसी में 16 लाख 80 हजार टका होता है और भारतीय मुद्रा में 15 लाख 18 हजार रुपए।