अनोखा रनआउट: बीच क्रीज पर बात करने लगे PAK बल्लेबाज, कंगारू विकेटकीपर ने यूं करा दिया रन आउट

अबू धाबी में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हुए।

<p>अनोखा रनआउट: बीच क्रीज पर बात करने लगे PAK बल्लेबाज, कंगारू विकेटकीपर ने यूं करा दिया रन आउट</p>

नई दिल्ली। पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने अपना दबदबा मजबूत कर लिया है। तीसरे दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 400 रन बनाकर पारी घोषित की। पहली पारी में मिले 137 रनों की बढ़त की बदौलत पाकिस्तान ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 537 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। चौथी पारी में मिले इस लक्ष्य के हिसाब से पाकिस्तान की जीत तय मानी जा रही है। मैच के तीसरे दिन गुरुवार को पाकिस्तान ने अधिकांश समय अपना दबदबा बनाए रखा। लेकिन एक वाकया ऐसा भी हुआ जिससे पाकिस्तानी क्रिकेटर अजहर अली का जमकर मजाक बन गया।

अजीबोगरीब तरीके से हुए रन आउट-
अजहर अली इस मैच में अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हुए। ये वाकया तब का है, जब पाकिस्तान की पारी का 53वां ओवर फेंका जा रहा था। पीटर सिडल की गेंद पर अली ने ऑफ साइड में स्ट्रोक लगाया और धीरे कदमों से रन के लिए निकले। अजहर को उम्मीद थी उनका यह करारा शॉट बांउट्री लाइन के पार चला जाएगा। लिहाजा वो बीच क्रीज पर साथी खिलाड़ी से बात करने लगे। लेकिन गेंद सीमारेखा से कुछ दूर पहले रूक गई। इसके बाद फिल्डर ने बिना देर लगाते उसे विकेटकीपर तक पहुंचाया। कीपर टीम पेन ने भी बिना कोई गलती की अजहर की गिल्लियां बिखेड़ दी।

 

https://twitter.com/hashtag/PAKvsAUS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

गफलत के शिकार हुए अजहर-
आउट होने से पहले अजहर अली 64 रन बना चुके थे। वो इस पारी में अच्छे टच में भी दिख रहे थे। लेकिन दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो कर उन्हें वापस लौटना पड़ा। अजहर के आउट होने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इंटरनेशनल क्रिेकेट में इस तरीके रन आउट होने का उदाहरण विरले ही मिलता है। लेकिन ‘इंसान गलतियों का पुतला होता है’ हिंदी का यह चर्चित कहावत आप भी सुने ही होंगे। लिहाजा क्रिकेट में चौके-छक्के की बरसात के साथ-साथ ये सब भी चलता रहता है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.