अमरीका की तरफ से खेलेंगे राजस्थान रॉयल्स के पूर्व खिलाड़ी सिद्धार्थ त्रिवेदी

भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे स्मित पटेल के बाद अब राजस्थान रॉयल्स के पूर्व तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी ने किया अमरीका से खेलने का फैसला।

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) में मौका नहीं मिलने के कारण भारतीय क्रिकेटर एक के बाद एक अब अमरीका का रुख कर रहे हैं। उन्हीं में से एक हैं आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पूर्व तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी (Siddharth Trivedi) । उन्होंने अमरीका की और से खेलने के लिए भारत छोड़ने का फैसला किया है। त्रिवेदी पिछले कुछ समय से अमरीका में हैं और जल्‍द ही माइनर क्रिकेट लीग (एमएलसी) में खेलते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें
-

बांग्लादेशी खिलाड़ी सब्बीर ने विपक्षी खिलाड़ी इलियास पर फेंकी ईंट, नस्लवादी टिप्पणी भी की

स्मित पटेल भी यूएस की टीम से जुड़े
सिद्धार्थ त्रिवेदी से पहले भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके स्मित पटेल ने भी भारत छोड़कर अमरीका के लिए खेलने के लिए काफी सुर्खियों बटोरी थी। दरअसल, पटेल को भारत में पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे थे, इसलिए उन्होंने अमरीका से खेलने का फैसला लिया। वैसे पटेल और त्रिवेदी ऐसे पहले क्रिकेटर नहीं है जो अमरीका व कनाडा जाकर क्रिकेट में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इससे पहले भी कई एशियाई खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं।

माइनर लीग में खेलेंगे त्रिवेदी
त्रिवेदी पिछले कुछ समय से अमरीका में हैं और जल्द वह माइनर क्रिकेट लीग(एमएलसी) में खेलते हुए नजर आएंगे। त्रिवेदी अमरीकी क्रिकेट एकेडमी और क्‍लब में खिलाड़ी-कोच की भूमिका निभा रहे हैं, जिनकी एमएलसी में भी टीम है। सेंट लुईस अमरीकंस, जो एमएलसी में खेलती है। इसका मालिकाना हक अमरीका क्रिकेट एकेडमी और क्लब के पास हैं।

सौराष्ट्र के लिए रणजी खेलते थे त्रिवेदी
त्रिवेदी भारत में सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे। उन्होंने अपना शेष कॅरियर बनाने के लिए अमरीका में बसने का फैसला किया है। 38 साल के त्रिवेदी ने 82 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 268 विकेट चटकाए हैं। हाल ही एक इंटरव्यू में त्रिवेदी ने कहा कि मैं अमरीका में हो रहे क्रिकेट के विस्तार से प्रभावित हूं। मुझे सेंट लुईस में आए एक महीना हो गया है। मैं एसीएसी के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हूं। उनकी टीम माइनर लीग में है और उन्होंने मुझे पूछा कि अगर मैं टीम में बतौर खिलाड़ी हिस्सा लूं। मैंने सोचा क्यों नहीं।

यह भी पढ़ें

बेहद आलीशान है सुरेश रैना का यह 18 करोड़ का घर, देखें तस्वीरों में

2019 में पहली बार खेलने गए थे अमरीका
त्रिवेदी ने बताया कि मैं पहली बार 2019 में अमरीका गया था, जहां मैंने एटलांटा प्रीमियर लीग में हिस्‍सा लिया था। इसके बाद मुझे अमरीकी क्रिकेट एकेडमी और क्‍लब में बैकरूम स्‍टाफ बनकर जुड़ने का प्रस्‍ताव मिला और अब वह क्‍लब का प्रतिनिधित्‍व करने को तैयार हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.