गावस्‍कर ने की मोहम्मद शमी की तारीफ, कहा- वह मैलकम मार्शल की याद दिलाते हैं

|

Updated: 22 Dec 2019, 10:40 PM IST

मोहम्मद शमी के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है। यह उनकी खतरनाक गेंदबाजी का ही कमाल है कि सुनील गावस्कर भी उनसे प्रभावित नजर आ रहे हैं।

कटक : भारतीय टीम के दिग्‍गज बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की गेंदबाजी से काफी प्रभावित नजर आते हैं। उन्होंने कटक वनडे के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा कि शमी की धारदार गेंदबाजी देखकर उन्हें विंडीज के ही पूर्व तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल की याद आती है। उन्होंने कहा कि उन्हें अब भी जब मैलकम मार्शल की घातक गेंदबाजी की याद आती है तो वह नींद से भी उठ जाते हैं।

सौरव गांगुली ने चुनी आईपीएल-2020 के लिए टीम, धोनी को नहीं दी जगह

अच्छी गेंदबाजी के बावजूद सफल नहीं रहे शमी

कटक वनडे मैच में अच्छी गेंदबाजी करने के बावजूद मोहम्‍मद शमी ज्यादा विकेट नहीं निकाल पाए। उन्होंने 10 ओवर के अपने कोटे में 66 रन खर्च कर महज एक विकेट लिया, लेकिन भारत के सर्वकालिक महानतम ओपनर बैटसमैन को प्रभावित करने में जरूर कामयाब रहे। कॉमेंट्री के दौरान जब उनसे पूछा गया कि उनका पसंदीदा भारतीय तेज गेंदबाज कौन है तो उन्‍होंने मोहम्‍मद शमी का नाम लेते हुए कहा कि वह उन्हें विंडीज के तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल की याद दिलाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनके बारे में सोचकर वह अब भी गहरी नींद से उठ जाते हैं।

अभिनेता से क्रिकेटर बने दिग्विजय उतरे थे आईपीएल नीलामी में, मुंबई इंडियंस ने खरीदा

कपिल को याद करना भी नहीं भूले

गावस्कर ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी में क्रांति लाने का श्रेय वह विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को देंगे। गावस्कर पहले भी शमी की गेंदबाजी की तारीफ कर चुके हैं। तब उन्होंने कहा था कि वह तेज गेंदबाज किसी तेंदुए की तरह लगता है। जब वह गेंदबाजी के लिए दौड़कर आते हैं और स्पाइडर कैम जब इनकी तस्वीर लेता है तो यह देखना शानदार होता है। ऐसा लगता है कि तेंदुआ शिकार पर जा रहा है।