न्यूजीलैंड के आलराउंडर मिशेल ने विंडीज के कप्तान होल्डर को दी गालियां, फिर हुआ ऐसा हंगामा

|

Published: 07 Dec 2020, 05:56 PM IST

-न्यूजीलैंड के आलराउंडर डेरिल मिशेल पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।
-जब कप्तान जेसन होल्डर रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तो मिशेल ने गालियां बकी।
-आलराउंडर मिशेल ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

 

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान अभद्र भाषा (abusing language) का इस्तेमाल करने पर न्यूजीलैंड (New Zealand) के आलराउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी (ICC) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। जर्मेन ब्लैकवुड की 104 रनों की पारी भी वेस्टइंडीज को हार से नहीं बचा सकी। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ही वेस्टइंडीज पर पारी और 134 रनों से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

टी-20 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में चहल ने की बुमराह की बराबरी

मामला विंडीज की पारी के 62वें ओवर का है जब कप्तान जेसन होल्डर विकेटों के बीच रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तभी मिशेल ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। मिशेल को आईसीसी की आचार संहिता का अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया गया। आईसीसी ने साथ ही मिशेल के अनुशासन रिकॉर्ड में भी एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है। जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डीमेरिट अंक पा लेता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है।

विराट कोहली ने इन लफ्जों में हार्दिक पांड्या की तारीफ, कह दी ये बड़ी बात

आलराउंडर मिशेल ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में शुक्रवार से खेला जाएगा।

भारतीय खिलाड़ी आईपीएल से मिले आत्मविश्वास के साथ सीरीज में उतरे थे : पांड्या