नेपाल की ओर से ODI में पहला विकेट लेने वाला गेंदबाज बना ये पंजाबी खिलाड़ी, बना चुका है कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

वनडे इंटरनेशनल खेलने वाली नेपाल आज 27वीं टीम बनी। नेपाल और नीदरलैंड के बीच इस समय पहला वनडे मैच खेला जा रहा है।

<p>नेपाल की ओर से ODI में पहला विकेट लेने वाला गेंदबाज बना ये पंजाबी खिलाड़ी, बना चुका है कई वर्ल्ड रिकॉर्ड</p>

नई दिल्ली। भारत से बेटी-रोटी का संबंध रखने वाला देश नेपाल आज अपना पहला एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहा है। नेपाल और नीदरलैंड के बीच इस समय दो एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच इस समय खेला जा रहा है। जहां नीदरलैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। नेपाल के कप्तान पारस ने खाडका ने मैच का पहला ओवर सोमपाल कामी को दिया। पहला ओवर फेंकने वाले कामी ने अपनी पहली गेंद के साथ ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। सोमपाल नेपाल की ओर से एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहली गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बने।

यह भी पढ़ें – वनडे क्रिकेट खेलने का गौरव पाने वाली 27वीं टीम बनी नेपाल

पहली सफलता भी कामी को मिली-
नेपाल के लिए पहला गेंद फेंकने वाले सोमपाल ने इस मैच में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। कामी नेपाल की ओर से पहली विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भी बने। कामी ने अपने दूसरे ओवर में नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज डैनियल टेर ब्राक को क्लीन बोल्ड किया। ब्राक 11 गेंदों का सामना करने के बाद महज एक रन बना सके।

मूलत: पंजाब के रहने वाले है कामी-
सोमपाल कामी इस समय निश्चित तौर पर नेपाल क्रिकेट टीम के अहम सदस्य है। लेकिन उनके बारे में यह बता दें कि सोमपाल मूलरूप से पंजाब के रहने वाले है। उनके पिता जी रोजगार की तलाश में काफी पहले नेपाल चले गए थे। बाद में उनका परिवार नेपाल में ही शिफ्ट हो गया। कामी ने काठमांडू रीजनन 3 की ओर से खेलना शुरू किया। जल्द ही कामी ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर नेपाल टीम में जगह बना ली।

यह भी पढ़ें – पड़ोसी देश नेपाल का बड़ा कारनामा, अब दिग्गज टीमों से करेगी दो-दो हाथ

स्टार ऑल राउंडर है कामी-
सोमपाल कामी नेपाल क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर है। कामी न केवल 140 की गति से गेंदबाजी करती है। बल्कि बल्लेबाजी में भी चौकों-छक्कों की झड़ी लगाते है। उनके नाम पर टी-20 इंटरनेशनल में एक बड़ा रिकॉर्ड है। कामी ने 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए है। कामी ने हांगकांग के खिलाफ अफगानिस्तान के हामिद हसन (22) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 10वें नंबर पर 40 रनों की पारी खेली थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.