पिता की मौत के गम में डूबे सिराज, कोहली ने ऐसे बढ़ाया हौसला, टीम इंडिया ​को जीता करेंगे पिता का सपना पूरा

|

Published: 24 Nov 2020, 08:50 PM IST

-तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (mohammed siraj) के पिता मोहम्मद घोष का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 53 वर्ष के थे।
-कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दुख की घड़ी में तेज गेंदबाज सिराज का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें अच्छा प्रदर्शन को कहा।
-बीसीसीआई (BCCI) ने भी सिराज को वतन वापिस लौटने की इजाजत दी थी, लेकिन सिराज ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ सीरीज खेलकर देश के कर्त्तव्य को निभाने का फैसला किया है।
-सिराज के पिता पिछले हफ्ते से फेफड़ों से जुड़ी बीमारी से पीड़ित थे और उनका हैदराबाद में निधन हो गया।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चुनी गई टीम में शामिल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (mohammed siraj) के पिता (mohammed ghouse) का पिछले दिनों देहांत हो गया। इस मौके पर उन्हें टीम प्रबंधन और साथियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने अपने प्ररेणा स्त्रोत पिता (mohammed ghouse) को खोने के बावजूद देश के लिए अपना कर्त्तव्य निभाने का फैसा किया और टीम को जीत दिलाने का प्रण लिया है। इस प्रण पर बीसीसीआई (BCCI) ने सिराज की जमकर तारीफ की है। बीसीसीआई ने पूरा साथ देते हुए इस दौरे से घर लौटने को कहा था। वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने भी सिराज का मनोबल बढ़ाया और उन्हें समर्थन दिया। विराट खुद भी इस परिस्थिति से गुजर चुके हैं और उन्हें भली भांती पता है कि इस स्थिति में इंसान पर क्या गुजरती है। ऐसे में उन्होंने अपने अनुभव से सिराज का हौसला बढ़ाया है।

 

सिराज ने विराट को सराह
खुद सिराज कहा कि आस्ट्रेलिया (india tour of australia 2020) के खिलाफ कड़ी श्रृंखला की तैयारी में कप्तान विराट कोहली (Kohli) की ‘मजबूत बनने’ की सलाह ने उनकी काफी मदद की है। 26 वर्षीय सिराज ने यहां भारतीय टीम के ट्रेनिंग सत्र के इतर कहा, ‘विराट भाई ने कहा कि मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो। तुम्हारे पिता चाहते थे कि तुम भारत के लिए खेलो। इसलिए ऐसा करो और तनाव मत लो।’

 

खुद कोहली भी गुजर चुके हैं इस स्थिति से
बता दें कि खुद कोहली भी इस स्थिति से गुजर चुके हैं। दरअसल, वर्ष 2007 में कोहली जब रणजी खेल रहे थे तो उनके पिता का निधन हो गया था, लेकिन उन्होंने अगले ही दिन मैदान पर वापसी करते हुए दिल्ली की ओर से 97 रनों की शानदार पारी खेली थी।

7 साल के बैन के बाद मैदान पर दिखेंगे श्रीसंत, इस टी-20 लीग से करेंगे वापसी

सिराज के पिता को थी फेफड़ों से संबंधित बीमारी
गौरतलब है कि सिराज के पिता मोहम्मद गौस को पिछले हफ्ते से फेफड़ों से जुड़ी बीमारी के कारण सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसके चलते सिराज के पिता का बीते दिनों हैदराबाद में निधन हो गया। वह 53 बरस के थे।

34वें जन्मदिन के जश्न से पहले सुरेश रैना ने किया ये बड़ा ऐलान, 10 हजार बच्चों के लिए करेंगे ये नेक काम

भारत को गौरवान्वित कर पिता के सपने को पूरा करना चाहता हूं
अपने पिता को खोने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का पूरा ध्यान अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके अपने स्वर्गीय पिता के सपने को पूरा करने पर है। सिराज के पिता का शुक्रवार को इंतकाल हो गया था। सिराज अभी भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और इस युवा गेंदबाज ने टीम के साथ ही रहने का फैसला किया है।