क्रिकेट

Mithali Raj बोले, अब नहीं आएगा कोई दूसरा Mahendra Singh Dhoni, किया वीडियो ट्वीट

Indian Women Cricket Team की एकदिवसीय कप्तान Mithali Raj का मानना है कि Mahendra Singh Dhoni जैसा कोई दूसरा खिलाड़ी अब नहीं आएगा।

नई दिल्लीAug 17, 2020 / 11:30 pm

Mazkoor

mithali raj told there will never be another mahendra singh dhoni

बेंगलूरु : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की एकदिवसीय कप्तान मिताली राज (ODI Captain Mithali Raj) का मानना हे कि भारतीय क्रिकेट को नई उंचाई तक पहुंचाने वाले भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Men Cricket Tea,) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसा कोई दूसरा खिलाड़ी अब नहीं आएगा। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को शायराना अंदाज में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर अपने संन्यास की घोषणा की थी।

धोनी अपने आप में संस्थान हैं

मिताली राज ने कहा कि धोनी अपने आप में प्रेरणा हैं। वह एक संस्थान हैं। वह छोटे शहरों के उन तमाम लड़कों का सपना हैं, जो देश के लिए खेलना चाहते हैं और वह सबकुछ हासिल करना चाहते हैं, जो धोनी ने किया। मिताली ने कहा कि धोनी को सम्मान, प्रसिद्धि और लोगों का प्यार सबकुछ हासिल किया है।

हमेशा दिग्गज रहेंगे धोनी

कठिन परिस्थितियों में भी महेंद्र सिंह धोनी का शांत बने रहने की बात हो या फिर बल्लेबाजी हो या विकेट कीपिंग, की उनकी शानदार शैली वह खास तौर पर इन सबकी प्रशंसा करती हैं। मिताली ने कहा कि धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट उनकी मौलिकता, प्रतिभा और आत्मविश्वास का सबूत है। उन जैसा अब और कोई कभी नहीं होगा। एमएस धोनी हमेशा दिग्गज बने रहेंगे।

 

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान बनते ही पहले साल 2007 में ही एकदम युवा टीम के साथ टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) जीता था। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से कराया गया पहला टी20 विश्व कप था। टीम इंडिया ने इसे जीतकर इतिहास रचा था। इसके बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने दूसरी बार एकदिवसीय विश्व कप (ODI World Cup 2011) जीता। फिर 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) जीतकर वह दुनिया के सबसे सफल कप्तान बन गए। धोनी के अलावा विश्व क्रिकेट में अब तक किसी कप्तान के खाते में आईसीसी के तीन बड़े खिताब नहीं हैं।

Home / Sports / Cricket News / Mithali Raj बोले, अब नहीं आएगा कोई दूसरा Mahendra Singh Dhoni, किया वीडियो ट्वीट

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.