माइकल वॉन ने कहा: ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह दोनों ही बेहतर गेंदबाज, किसी एक को चुनना मुश्किल

वॉन ने कहा कि वे फैसला नहीं कर सकते क्योंकि वे इसको लेकर दुविधा में रहेंगे।

<p>michael vaughan </p>
टीम इंडिया को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है। इसके बाद इंग्लैड के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हाल ही विराट कोहली और केन विलियमसन की तुलना की थी, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया। अब माइकल वॉन ने दोनों टीमों से अपने फेवरेट खिलाड़ी चुने हैं। वॉन ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और भारत के पेसर जसप्रीत बुमराह को अपना फेवरेट गेंदबाज बताया।
बोल्ट और बुमराह दोनों जबरदस्त गेंदबाज
एक इंटरव्यू के दौरान जब माइकल वॉन से ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह में से बेहतर तेज गेंदबाज को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने दोनों को ही बेहतर गेंदबाज बताया। वॉन ने कहा कि वे फैसला नहीं कर सकते क्योंकि वे इसको लेकर दुविधा में रहेंगे। उनका कहना है कि अगर वे बोल्ट का नाम लेतो, क्योंकि वह लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बुमराह भी शानदार गेंदबाज हैं। कुछ साल पहले उन्होंने इंग्लैंड में जबरदस्त गेंदबाजी की थी। इसलिए वॉन को लगता है कि ये काफी करीब है।
यह भी पढ़ें— स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल के ओरिजनल सोशल मीडिया अकाउंट से ज्यादा फैन अकाउंट पर फॉलोअर्स, उड़ा मजाक

बोल्ट और बुमराह का टेस्ट कॅरियर
ट्रेंट बोल्ट की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में होती है। लेफ्ट आर्म पेसर बोल्ट ने टेस्ट मैच में 281 टेस्ट विकेट लिए हैं। वहीं भारत के जसप्रीत बुमराह ने साल 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। बुमराह ने टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 50 विकेट लेने वाले भारत के सबसे तेज गेंदबाज बने। इसके साथ ही वह हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।
यह भी पढ़ें— क्रिकेट का जुनून: उम्र मात्र 2 साल, लगाता है विराट कोहली की तरह तगड़े शॉट, देखें वीडियो

कोहली पर बयान देने के बाद ट्रोल हुए थे माइकल वॉन
हाल ही माइकल वॉन ने विराट कोहली और केन विलियमसन की तुलना पर एक बयान दिया था। इसके बाद वे लोगों के निशाने पर आ गए थे। उन्होंने कहा था कि अगर केन विलियमसन भारतीय होते तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते। लेकिन आप ऐसा नहीं कह सकते क्योंकि आपको ये कहने कि अनुमति नहीं है कि विराट कोहली महान खिलाड़ी नहीं हैं। साथ वॉन ने कहा था कि विलियमसन, विराट कोहली की बराबरी नहीं कर सकते क्योंकि इंस्टाग्राम पर उनके 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वो ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी भारी भरकम कमाई भी नहीं करते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.