क्रिकेट

CEO पर लगे #MeToo आरोप पर BCCI सख्त, जल्द ले सकती है कड़ा फैसला

BCCI के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पर एक महिला पत्रकार ने मीटू कैंपेन के तहत अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया था।

Oct 15, 2018 / 01:22 pm

Akashdeep Singh

#MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे BCCI के सीईओ पर हुई कड़ी कार्रवाई, ICC की बैठक में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

नई दिल्ली। BCCI के CEO राहुल जोहरी को सिंगापुर में होने वाली ICC की आगामी बैठक से नाम वापिस लेने को मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने उनके ऊपर अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों को समझाने के लिए प्रशासकों की समिति से समय मांगा था, जोकि समिति ने देने से इंकार कर दिया है। एक ब्लॉगर ने अपना नाम गुप्त रखते हुए ट्वीटर पर स्क्रीनशॉट साझा कर जोहरी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे ।

राहुल जोहरी ने सफाई के लिए मांगा था समय-
विनोद राय की अध्यक्षता वाली COA ने बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी से सिंगापुर में होने वाली आगामी ICC की बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी कहा है। यह बैठक 16 से 19 अक्टूबर के बीच होनी है। राय ने कहा, “राहुल ने विस्तृत स्पष्टीकरण के लिए 14 दिन का समय मांगा था क्योंकि वह अपनी कानूनी टीम के साथ इसपर काम कर रहे हैं और उनको सिंगापुर में 16 से 19 अक्टूबर के बीच ICC की बैठक में हिस्सा भी लेना था।”
https://twitter.com/ANI/status/1051650155806633984?ref_src=twsrc%5Etfw

COA ने समय देने से किया इंकार-
राहुल ICC की बैठक की व्यस्तता के कारण अधिक समय की मांग कर रहे थे। इसपर COA ने उनको अधिक समय देने से मना कर दिया। राय ने राहुल से कहा कि वह इस मामले को 14 दिनों तक टाल नहीं सकते क्योंकि इससे BCCI के ऑफिस पर गलत प्रभाव पड़ेगा। राय ने बताया, उनको अपने वकीलों के साथ बैठने के लिए समय चाहिए था इसलिए मैंने उन्हें ICC की बैठक में जाने से मना कर दिया।

 

जोहरी पर गिर सकती है गाज-
BCCI सीईओ पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद सूत्रों से यह खबरें आ रही हैं कि बोर्ड पर एसोसिएशन का दबाव बढ़ रहा है और वह जल्द ही राहुल जोहरी पर कड़ा फैसला ले सकती है। सूत्रों के अनुसार एसोसिएशन इसपर जल्द ही मीटिंग भी कर सकता है।

https://twitter.com/ANI/status/1051736931237851136?ref_src=twsrc%5Etfw

सचिव अमिताभ चौधरी बैठक में लेंगे हिस्सा-
COA अध्यक्ष विनोद राय ने बताया कि बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी अक्टूबर 16 से 19 के बीच सिंगापुर में होने वाली बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे। संयोग से, बीसीसीआई CEO पद अस्तित्व में आने से पहले ICC की बैठकों में बोर्ड सचिव ही हिस्सा लिया करते थे ।

Home / Sports / Cricket News / CEO पर लगे #MeToo आरोप पर BCCI सख्त, जल्द ले सकती है कड़ा फैसला

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.