भारत से घर में मिली पिछली हार का अहसास दर्दनाक : पेन

-टीम पेन के मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर दौरा करने वाली भारतीय के खिलाफ अच्छा प्रर्दशन करेंगे।-वर्ष 2018-19 में भारत ने आस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2-1 टेस्ट सीरीज हराई थी।-2018 में स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था।
 

नई दिल्ली। भारत ने पिछली बार 2018-19 (2018-19 Test series) में जब आस्ट्रेलिया (Australian) का दौरा किया था, तो उसने पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। आस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन (Australian Test team captain Tim Paine) उस सीरीज में टीम के कप्तान थे। पेन (Paine) पहली बार घर में सीरीज में कप्तान बने थे।

टीम इंडिया को बड़ा झटका, आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे इशांत और रोहित

पेन का कहना है कि जो खिलाड़ी पिछली बार सीरीज में शामिल थे, अब उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए प्रेरित किया गया है। पेन ने 2 जीबी के वाइड वर्ल्ड स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, मुझे पता है कि जो खिलाड़ी इसमें शामिल थे, उन्हें काफी दर्द था। मैं जानता हूं कि स्मिथ और वॉर्नर के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी में दिखेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, शिखर धवन ने शेयर की फोटो

उन्होंने कहा, हर कोई पूरी तरह से इससे आहत है। पिछली बार हमने रन नहीं बनाए थे। इस बार मुझे लगता है कि हमारे कुछ खिलाड़ियों ने इसके बारे में बात की है। अगर हम अपने तेज गेंदबाजों से पिछली बार की तुलना में अधिक ओवर करा सकते हैं। मुझे लगता है कि हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण से पता चला कि हम 20 विकेट प्राप्त कर सकते हैं।

विराट के साथ इस क्रिकेटर को किया गया प्लेयर्स ऑफ डेकेड अवार्ड के लिए नामित, इनसे होगी टक्कर

2018 में स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था, जिसके बाद पेन को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। पेन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार की तुलना में काफी मजबूत है। उन्होंने कहा, स्मिथ और वॉर्नर हों या नहीं। आप कोई टेस्ट मैच या टेस्ट सीरीज नहीं हारना चाहते, जिसमें आप खेल रहे हों। इसलिए इससे मुझे थोड़ी पीड़ा पहुंचती है। इस हार के दौरान टीम का हिस्सा रहे प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है।

पिता की मौत के गम में डूबे सिराज, कोहली ने ऐसे बढ़ाया हौसला, टीम इंडिया को जीता करेंगे पिता का सपना पूरा

टेस्ट कप्तान ने कहा, अब हम काफी अच्छी टीम है। हमारी टीम बेहतर आलराउंड टीम है। स्मिथ और वॉर्नर के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं। लेकिन मुझे लगता है कि टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले 18 महीने में काफी सुधार हुआ है और हम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.