KKR vs RCB Preview : प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने उतरेंगी दोनों टीम, कोलकाता को बेंगलुरु के बल्लेबाजों से खतरा

|

Published: 21 Oct 2020, 11:44 AM IST

आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 39वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु (Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore ) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडिम में खेला जाएगा। दोंनो ही टीमें अपने पिछले मैच जीतकर आ रही हैं....

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल IPL ) के 13वें सीजन में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore) से अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में होगा। कोलकाता (Kolkata) का पिछला मैच रोमांचक रहा था जहां सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेले गए मैच में उसने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। आरसीबी (RCB) अभी 9 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। वहीं, केकेआर (KKR) 9 में से 5 मैच जीतकर चौथे स्थान पर बरकरार है। दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबले जीतकर आ रही हैं।

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने वाले फैसले पर अगरकर ने उठाए सवाल

रसेल की चोट चिंता का सबब
रसेल की चोट कोलकाता के लिए एक चिंता का सबब है। उनकी क्या स्थिति है, इस बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। रसेल वैसे तो इस सीजन फॉर्म में नहीं दिखे हैं। वह न बल्ले से कुछ कमाल दिखा पाए हैं और न ही गेंद से, लेकिन उन जैसा खिलाड़ी किसी भी समय में अपने रोद्र रूप में आ सामने वाली टीम को नतमस्तक करने का दम रखता है। यही कारण है कि टीम अभी तक उन्हें लगातार मौके दे रही है।

IPL 2020 में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने धवन

कोलकाता के लिए अहम लॉकी फग्र्यूसन
पिछले मैच में कोलकाता के लिए एक अच्छी बात ये थी कि लॉकी फग्र्यूसन टीम में बने रहे। अच्छी शुरुआत करने वाली हैदराबाद को फग्र्यूसन ने ही बैकफुट पर धकेला था। उन्होंने तीन अहम विकेट लिए थे। इसके अलावा सुपर ओवर में हैदराबाद को सिर्फ दो रन बनाने दिए थे और दो विकेट ले गए थे। यह कोलकाता की जीत का अहम कारण रहा था। उनके अलावा पैट कमिंस, युवा शिवम मावी, कमलेश नागकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा सभी अच्छा कर रहे हैं।

IPL 2020 KXIP vs DC: निकोलस की फिफ्टी से जीता पंजाब, नहीं काम आया धवन का शतक

प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं नरेन
सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को क्लीन चिट मिलने के पश्चात कुलदीप यादव के खेलने पर संशय छा गया है। लेकिन अगर नरेन खेलते हैं तो फिर चार विदेशी खिलाड़ियों को लेकर मोर्गन को माथापच्ची करनी होगी। उनके सामने रसेल को बाहर करने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा।

IPL: बेकार हुआ धवन का शतक, किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया

लाजवाब फॉर्म में है बेंगलुरु की टीम
बेंगलोर की जहां तक बात है तो कोहली की टीम लाजवाब फॉर्म में है। पिछले मैच में उसने राजस्थान के मुंह से जीत छीन ली थी, जिसमें अब्राहम डिविलियर्स का बहुत बड़ा हाथ रहा था। देवदत्त पडिकल, एरॉन फिंच की सलामी जोड़ी अच्छी लय में है। कोहली भी फॉर्म में हैं और डिविलियर्स भी और निचले क्रम में क्रिस मॉरिस तेजी से रन बना रहे हैं। बात करें गेंदबाजी की तो मॉरिस, नवदीप सैनी और इसुरु उदाना जैसे पेस बॉलर हैं। स्पिन में वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल टीम के लिए उपयोगी रहे हैं।