KKR vs RCB Prediction: मैच से पहले यहां जानें, कौनसी टीम जीतेगी आज का मैच, किसका है पलड़ा भारी

|

Published: 21 Oct 2020, 01:52 PM IST

आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 39वां मुकाबला बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा....

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 39वां मुकाबला बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore) के बीच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने पिछले मुकाबले जीतकर आई हैं। कोलकाता (Kolkata) अंक तालिका (Ponits Table) में 9 में से 5 मैच जीतकर चौथे स्थान पर और बेंगलुुरु (Bangalore) 9 में से 6 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरु आईपीएल में पहले सीजन्स के मुकाबले इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन कर रही है। बेंगलुरु ने

KKR vs RCB Preview : प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने उतरेंगी दोनों टीम, कोलकाता को बेंगलुरु के बल्लेबाजों से खतरा

कोलकाता को पिछले मुकाबले में 82 रनों से करारी मात दी थी। लेकिन आज का मैच इयोन मोर्गन किसी भी कीमत पर जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की राह आसान करना चाहेंगे। पिछले मैच में कोलकाता ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को हराया था।

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने वाले फैसले पर अगरकर ने उठाए सवाल

पिच और कंडीशन
वैसे तो अबू धाबी की टीम बल्लेबाजी के लिए अच्छी हैं, लेकिन सीएसके और केकेआर के पिछले मुकाबले में गेंद खूब टर्न कर रही थी, जिसके चलते गेंदबाजों को काफी सहायता मिली थी। आज का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

IPL 2020 में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने धवन

टॉप परफॉर्मर

लॉकी फर्ग्यूसन
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने आईपीएल 2020 के अभियान की शुरुआत की। इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देखकर 3 विकेट चटकाए थे। वह अपनी गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में बल्लेबाजों के लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं।

विराट कोहली
विराट कोहली ने पहले तीन मैचों में केवल 18 रन बनाए थे। अब तक विराट नौ मैचों में 57.83 की औसत से 347 रन बना चुके हैं। इस सीजन में वह अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं। हालांकि, पिछले मैच में नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में विराट थोड़े परेशान थे, लेकिन इस मैच में वह अपना 100 फीसदी देने का प्रयास करेंगे।

IPL: बेकार हुआ धवन का शतक, किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया

दोनों के बीच अब तक खेले कुल मुकाबले
—दोनों टीमों के बीच अब कुल 26 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें से 15 कोलकाता और 11 बेंगलुरु जीती है।
—भारत से बाहर खेले गए 3 मैचों में से 2 बेंगलुरु और कोलकाता जीती है।
—आईपीएल 2020 के 13 मैचों की पहली पारी में एवरेज 167 रन बने हैं। स्कोर का पीछा करने उतरी टीम 6 बार जीती और 7 बार हार का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता का पलड़ा भारी
कुल मिलाकर दोनों के बीच अब तक खेले गए मैचों के आंकड़ों पर नजर डाले तो आज के मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी। इस मैच में कोलकाता के सौ फीसदी जीतने की उम्मीद है।