IPL-2020 : 'करो या मरो' के मुकाबले में राजस्थान से भिड़ेंगी हैदराबाद, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

|

Published: 22 Oct 2020, 10:55 AM IST

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad) की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन (IPL 13) के 40वें मैच में आज आमने-सामने होंगी.....

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad) की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन (IPL 13) के 40वें मैच में आज आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के लिए अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो यह मैच हर हाल में जीतना होगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला गया था, जहां राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) और रियान पराग (Riyan Parag) ने मिलकर राजस्थान (Rajasthan) को हार के रास्ते से बाहर निकाल जीत दिलाई थी। अब एक बार फिर राजस्थान अपने पुराने प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेगी। आईपीएल 2020 में फिलहाल हैदराबाद (Hyderabad) नौ मैचों में तीन जीत, छह हार के साथ छह अंक लेकर सातवें स्थान पर है। राजस्थान (Rajasthan) 10 मैचों में चार जीत, छह हार के साथ आठ अंक लेकर छठे स्थान पर बनी हुई है।

कोहली के धुरंधरों के सामने नाइट राइडर्स ने टेके घुटने, बेंगलुरु ने कोलकाता को 8 विकेट से रौंदा

पुराना प्रदर्शन दोहराना चाहेगी राजस्थान
पिछले मैच में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था उससे वह आत्मविश्वास से लबरेज होगी। गेंदबाजी में खासकर, क्योंकि टीम ने चन्नई को बड़ा स्कोर खड़ा करने नहीं दिया था। चेन्नई 20 ओवरों में सिर्फ 125 रन ही बना सकी थी। जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन सबसे ज्यादा असरदार श्रेयस गोपाल और तेवतिया रहे थे। गोपाल ने चार ओवरों में 14 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था जबकि तेवतिया ने चार ओवरों में 18 रन ही खर्च किए और एक विकेट लिया था। हैदराबाद के खिलाफ टीम इन दोनों से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

IPL 2020 : चेन्नई सुपर किंग्स को संकट में छोड़ अपने देश चले ड्वेन ब्रावो, जानिए क्यों?

बलटर पलट सकते हैं मैच का रुख
आईपीएल में अब स्पिनरों के हिसाब की पिचें देखी जा सकती हैं और इसलिए राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए गोपाल-तेवतिया की जोड़ी एक बड़ा हथियार होगी। वहीं बल्लेबाजी में जोस बटलर को मध्यक्रम में लाना टीम के लिए पिछले मैच में तो काम कर गया था। बटलर ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी। स्मिथ ने भी उनका बखूबी साथ दिया था।

गेल के दोनों पैर बांधकर गेंदबाजी करनी चाहिए : अश्विन

वार्नर कर सकते हैं बल्लेबाजी क्रम में बदलाव
जहां तक हैदराबाद की बात है तो यह देखना होगा कि डेविड वार्नर इस मैच में कहां बल्लेबाजी करने आते हैं। पिछले मैच में वह सलामी बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। जॉनी बेयरस्टो के साथ केन विलियम्सन उतरे थे और वार्नर नंबर-4 पर उतरे थे। उनका नीचे आना टीम के लिए अच्छा रहा था। हैदराबाद हारती दिख रही थी, लेकिन वार्नर ने आखिरी ओवर में बाजी पलट मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया था। सुपर ओवर में हालांकि हैदराबाद को हार ही मिली थी। मनीष पांडे और केन विलियम्सन, दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो टीम की बल्लेबाजी की धुरी हैं। इन दोनों का चलना टीम के लिए जरूरी है।

बांग्लादेशी महिला किक्रेटर ने अनोखी जगह कराया वेडिंग फोटोशूट, ICC ने शेयर की वायरल तस्वीरें

प्लेऑफ की रेस में रहने के लिए जीत जरूरी
गेंदबाजी में टीम की अगुआई राशिद खान कर रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार के चोटिल हो जाने के बाद संदीप शर्मा, टी. नटराजन ने टीम को उनकी कमी ज्यादा खलने नहीं दी है। दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस मैच में जीत जरूरी है। दोनों टीमें इस बात को बखूबी जानती हैं और इसलिए एक और रोमांचक मैच की उम्मीद की जा सकती है।

टीमें (सम्भावित) :

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक माकंर्डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन, बेन स्टोक्स।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।