IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान बने केएल राहुल, अच्छे प्रदर्शन का मिला ईनाम

– किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ने खुद इसकी पुष्टि की है
– केएल राहुल ने कप्तानी मिलने पर खुशी जाहिर की है

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल इस वक्त जबर्दस्त फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उन्होंने शानदार शतक जड़ा था। इससे पहले टी20 सीरीज में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। इस बीच केएल राहुल को आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। दरअसल, केएल राहुल को टीम का कप्तान बना दिया गया है।

केकेआर से जुड़ने पर कमिंस ने जताई खुशी, आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने

टीम की मालिक और डायरेक्टर ने किया कंफर्म

गुरुवार को आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट अनिल कुंबले ने इस बात की पुष्टि की। साथ ही टीम की मालकिन प्रीति जिंटा ने भी एक वीडियो रिलीज कर ये कहा है कि पंजाब की कप्तानी केएल राहुल करेंगे।

पिछले सीजन में अश्विन के पास थी कप्तानी

बता दें कि पिछले सीजन में किंग्स इलेवन की कमान आर अश्विन के हाथों में थी, जिनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी गिरा था। पंजाब की टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। अश्विन को पंजाब रिटेन भी नहीं किया, जिसके बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में ले लिया। अगले सीजन में अश्विन दिल्ली की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे।

आईपीएल नीलामी में ऑस्ट्रेलिया का रहा दबदबा, पीयूष चावला रहे सबसे महंगे भारतीय

कप्तान बनने के बाद केएल राहुल की प्रतिक्रिया

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बनाए जाने के बाद केएल राहुल ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कहा है, ‘मैं फैंस, कोच और फ्रेंचाइजी को इस जिम्मेदारी के लिए धन्यवाद देता हूं, बीते कुछ वर्षों में प्रशंसकों, टीम ने मुझे जो प्यार और समर्थन दिया है उसके लिए मैं उनका आभारी हूं। नीलामी में हमारा दिन अच्छा रहा, हमें जो खिलाड़ी चाहिए थे हमने खरीद लिए। आईपीएल के शुरू होने का इंतजार है।’

ये होगी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

केएल राहुल (कप्तान), सिमरन सिंह, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, जेम्स नीशम, रवि बिश्नोई, ईशान पोरेल, दीपक हूडा, शेल्डन कॉर्टल, ग्लेन मैक्सवेल, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, सरफराज खान, निकोलस पूरन, मुर्गन अश्विन, मुजीब-उर-रहमान, मोहम्मद शमी, मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, करुण नायर, हरप्रीत बरार, हार्डुस विलजॉन, दर्शन नालकंडे, क्रिस गेल, अक्षदीप सिंह

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.