IPL 2020: DC और KXIP मुकाबले के बाद किसके सिर पर है पर्पल कैप ?

|

Published: 21 Oct 2020, 07:49 PM IST

IPL 2020: पर्पल कैप (Purple Cap) सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर रहने वाले गेंदबाज को दिया जाता है और इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा 10 मैचों में 21 विकेट के साथ टॉप पर हैं।

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 के 38वें मुकाबले में राकिंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 164 का स्कोर बनाया था। लेकिन पंजाब ने 6 गेंद पहले ही ये मैच जीत गई। खैर टीम ने मैच तो जीत लिया लेकिन दिल्ली के कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप (Purple Cap) पर अपना कब्जा जमा लिया है। सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा हैं। उन्होंने अब तक 21 विकेट लिया चुके हैं।

आईपीएल मैच में दिखी इस खूबसूरत हसीना ने लूटा सबका दिल, मिस्ट्री गर्ल के रहस्य से पर्दा उठा, जानिए कौन हैं वो?

शमी, बुमराह भी अच्छा खेल रह हैं

रबाडा ने 10 मैच में 21 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी 16 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर है। अभी कुछ मैच पहल शमी पहले नंबर पर थे। वहीं इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 9 मैच में 15 विकेट लेकर तीसरे पायदान पर हैं।

ऑरेंज कैप पर पंजाब का कब्जा

सीजन की शुरुआत से किंग्स इलेवन पंजाब भले ही प्वॉइंट टेबल में नीचे रही हो, लेकिन इसके दो खिलाड़ी ऑरेंज कैप की रेस में लगातार टॉप पर बने रहे। मगर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ओपनर शिखर (Shikhar Dhawan) धवन ने बैक टू बैक दो शतक जड़कर राहुल को चैलेंज दे दिया है। फिलहाल 540 रन के साथ पंजाब के कप्तान केएल राहुल के पास ऑरेंज कैप है। 465 रन बना कर शिखर दूसरे नंबर पर है। वहीं 398 रनों के साथ मयंक अग्रवाल तीसरे नंबर पर हैं।

KKR vs RCB Prediction: मैच से पहले यहां जानें, कौनसी टीम जीतेगी आज का मैच, किसका है पलड़ा भारी

टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स

बता दें दिल्ली भले ही पिछला मैच हार गई है लेकिन वे अब भी 14 प्वाइंट के साथ टॉप पर है। 12 प्वाइंट के साथ मुंबई दूसरे स्थान पर है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 प्वाइंट के साथ टीम तीसरे स्थान पर है।