IPL 2020: सिराज की कामयाबी के पीछे छिपे हैं कई दर्द, पिता चलाते थे ऑटो, क्रिकेट के लिए कई बार मां से खाई मार

|

Published: 22 Oct 2020, 11:55 AM IST

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने यहां तक पहुंचने किया काफी संघर्ष। उनके पिता ऑटो ड्राइवर और मां गृहिणी हैं। क्रिकेट के लिए वह कई बार अपने मां से खूब पीटे थे.....

 

ipl 2020, auto driver son mohammed siraj, mohammed siraj, kkr vs rcb, मोहम्मद सिराज, आईपीएल, क्रिकेट

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 39वां मुकाबला बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु (Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता (Kolkata) के नाम इस सीजन में सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ। इस मैच के हीरो रहे बेंगलुरु (Bangalore) टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)। सिराज ने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर कोलकाता की कमर तोड़ी दी। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वह इस मैच में सबसे किफायती गेंदबाज रहे। कोलकाता की टीम को बेंगलुरु के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाई और 20 ओवर में महज 84 रन पर सिमट गई।

कोहली के धुरंधरों के सामने नाइट राइडर्स ने टेके घुटने, बेंगलुरु ने कोलकाता को 8 विकेट से रौंदा

आईपीएल में रचा नया इतिहास
मोहम्मद सिराज ने कोलकाता के खिलाफ अपने पहले दोनों ओवर मेडन फेंके। आईपीएल इतिहास में वे ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने अपने पहले ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट भी चटकाए। उन्होंने केकेआर के बल्लेबाजों को अपनी गेंद पर एक भी बाउंड्री नहीं दी, जोकि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है।

IPL 2020 : चेन्नई सुपर किंग्स को संकट में छोड़ अपने देश चले ड्वेन ब्रावो, जानिए क्यों?

सिराज के पिता हैं ऑटो ड्राइवर
बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की ओर से आईपीएल खेल रहे सिराज बेहद ही गरीब परिवार से हैं। आज वे जिस मुकाम पर हैं यहां तक पहुंच पाना उनके लिए इतना आसान नहीं रहा है। सिराज के पिता एक ऑटो ड्राइवर हैं। हालांकि, उन्होंने अपने बेटे को किसी चीज की कमी नहीं होनी दी। सिराज दिनभर क्रिकेट की प्रैक्टिस ही करते थे। यहां तक कि वो रात में भी प्रैक्टिस के लिए जाते थे। ज्यादा प्रैक्टिस की वजह से मां ने उन्हें कई बार पीटा भी, लेकिन उनकी यही जिद उन्हें आईपीएल तक ले गई।

बांग्लादेशी महिला किक्रेटर ने अनोखी जगह कराया वेडिंग फोटोशूट, ICC ने शेयर की वायरल तस्वीरें

कैसे मिली आईपीएल में एंट्री
मोहम्मद सिराज को पहली बार वर्ष 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ की बड़ी रकम पर खरीदा था और इसके बाद इस गेंदबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2017 में ही सिराज ने भारत के लिए टी20 में डेब्यू किया और 2019 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू भी किया।