IPL-2018: डेब्यू मैच में ही छा गए मयंक मार्कंडे, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

आईपीएल के पहले मैच में शनिवार को चेन्नई ने जीत हासिल की। इस मैच में मुंबई के मंयक ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11 संस्करण के पहले मैच में शनिवार को मुंबई का सामना चेन्नई से हुआ। मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में हुए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक विकेट के अंतर से रोमांचक जीत हासिल की। मैच में मुंबई की पकड़ ज्यादातर समय तक रही। लेकिन अंत में ड्वेन ब्रावो की धमाकेदार बल्लेबाजी से चेन्नई ने जीत का स्वाद चखा। इस मैच में ब्रावो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते मात्र 30 गेंदों में 68 रन बनाए। जिसके दम पर चेन्नई धोनी आर्मी हारी हुई बाजी जीतने में सफल हुई। ब्रावो को इस धमाकेदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इस मैच में ब्रावो के साथ-साथ एक और खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

ये भी पढ़ें – IPL-2018 MIvCSK : ब्रावो की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई ने हासिल की जीत

मंयक मार्कंडे ने किया प्रभावी प्रदर्शन –
आईपीएल नीलामी में अपने बेस प्राइज पर मुंबई की टीम से जुड़ने वाले मंयक मार्कंडे ने डेब्यू मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। 20 वर्षीय मंयक ने अपने पहले ही मैच में न केवल किफायदी गेंदबाजी की बल्कि तीन महत्वपूर्ण विकेट भी लिया। मंयक ने चार ओवर की गेंदबाजी में मात्र 23 रन देते हुए मुंबई के तीन बल्लेबाजों दिग्गजों को आउट किया।

ये भी पढ़ें – IPL-2018: कुछ इस तरह से रोहित शर्मा ने ओपनिंग मैच का मजा कर दिया किरकिरा

डेब्यू में सबसे शानदार प्रदर्शन –
मंयक इस मैच में मुंबई की ओर से आईपीएल डेब्यू में सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बने। मंयक ने 24 गेंदों में 23 रन खर्च करते हुए रायडू, धोनी और चाहर का विकेट चटकाया। मुबई इंडियस की ओर से इससे बढ़िया डेब्यू रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम पर है। मलिंगा ने 2009 आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्‍नई के खिलाफ 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

ये भी पढ़ें – IPL-2018: ओपनिंग सेरेमनी पर किए गए इन ट्वीटों को पढ़ कर, दोगुना हो जाएगा आपका मजा

भठिडा के रहने वाले है मंयक –
मंयक पंजाब के भठिडा के रहने वाले है। मंयक इससे पहले साल 2016 में भारतीय अंडर 19 टीम में भी शामिल थे। इसके बाद वे पंजाब की रणजी टीम से जुड़े। उन्होंने अपना टी-20 डेब्यू सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के दौरान की थी। मंयक के लेग स्पिनर की धार को आप शनिवार को हुए मैच में देख ही चुके है। अब देखना है वे आगे कैसा प्रदर्शन करते है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.