धोनी के टिप्स से मिली महिला क्रिकेटर इंद्राणी को सफलता, अब इंग्लैंड दौरे पर आजमाएंगी उनके टिप्स

झारखंड की विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्राणी रॉय का कहना है कि वह आगामी सीरीज में वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह से मिले टिप्स को आजमाएंगी।

<p>Indrani Roy</p>
इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल की गईं झारखंड की विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्राणी रॉय का कहना है कि वह आगामी सीरीज में वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह से मिले टिप्स को आजमाएंगी। इंग्लैंड दौरे पर भारत को 16 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद वह 15 जुलाई तक तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।
धोनी ने दिए टिप्स
इंद्राणी ने एक मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले साल रांची में ट्रेनिंग सेशन के दौरान माही सर से मेरी लंबी बातचीत हुई थी। मैंने पूछा कि कैसे मैं अपने खेल में सुधा करूं, तो उन्होंने मुझे कहा कि मुझे अपने रिफ्लेक्स तेज करने चाहिए व पांच मीटर रेडियस में मूवमेंट अच्छा होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि एक विकेटकीपर के लिए यह महत्वपूर्ण चीज होती है और उन्होंने मुझे सलाह दी कि ऐसी कोशिश करोगी तो बेहतर होती जाओगी। इससे वाकई मुझे मदद मिली। माही सर जैसे दिग्गज से एक या दो चीजें सीख लेना सम्मान की बात है और उनकी सलाह वाकई मेरे काम आई और मेरे खेल में सुधार हुआ। हर बार जब मैं ग्राउंड पर जाती हूं तो उनकी टिप्स याद रखती हूं।
यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच रमेश पोवार पर कभी मिताली राज ने लगाए थे कॅरियर बर्बाद करने के आरोप

टीम के साथ पहला दौरा
भारतीय टीम में जगह मिलने की बात पर इस पर इंद्राणी ने कहा कि उन्हें कड़ी मेहनत का फल मिला है। साथ ही उनका कहना है कि अब वह दिग्‍गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने पर अपना ध्यान लगा रही हैं। युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज का कहना है कि यह टीम के साथ उनका पहला दौरा है और अगर उन्हें प्‍लेइंग-11 में मौका मिलता है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी। बता दें कि टीम इंडिया के लिए यह दाैरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगले साल न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप होना है।
यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बताई जल्दी सन्यास लेने की वजह,कहा-बहुत भयावह दास्तां

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन
बता दें कि इंद्राणी रॉय ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सीनियर वनडे स्‍पर्धा में वह सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज थीं। इसमें इंद्राणी ने कुल 456 रन बनाए। बता दें कि वैसे तो इंद्राणी पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं, लेकिन कुछ सालों पहले वह झारखंड में जाकर बस गईं। झारखंड आने के बाद उनको क्रिकेट कॅरियर में सफलता मिली और वह झारखंड राज्‍य टीम की प्रमुख बल्‍लेबाज बन गईं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.