क्रिकेट

Ind vs WI 2nd ODI: भारत और वीडिंज का सामना कल, इस कारण ऐतिहासिक बन सकता है यह मुकाबला

विशाखापट्टनम वनडे में भारत और वेस्टइंडीज के बुधवार को होने वाला मुकाबला दोपहर 1.30 मिनट से खेला जाएगा। यह मुकाबला डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

नई दिल्लीOct 23, 2018 / 08:43 pm

Prabhanshu Ranjan

Ind vs WI 2nd ODI: जीत की लय कायम रखना चाहेगा भारत, इंडीज टीम कर सकती है पटलवार

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में बुधवार को दोनों टीमों के बीच विशाखापट्टनम में आमना-सामना होना है। इस मैच में विराट बिग्रेड जीत के लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज टीम पहले मैच की गलतियों में सुधार लाते हुए भारत को कड़ी टक्कर देने के इरादे से उतरेगा। गौरतलब हो कि पहले मैच में आठ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बेहतरीन लय में है। हालांकि वीडिंज टीम में भी कई ऐसे क्रिकेटर है, जो अपना दिन होने पर किसी भी टीम से जीत से महरूम रख सकते है।

सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है कोहली-
पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली की टीम ने वेस्टइंडीज से मिले 323 रन के लक्ष्य को छोटा साबित कर दिया था। भारत ने रोहित शर्मा (नाबाद 152) और कोहली (140) के शतकों की मदद से 47 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। कोहली के पास इस मैच में ‘दस हजारी’ बनने का मौका है। कोहली अगर दूसरे वनडे में 81 रन और बना लेते हैं तो वह अपने 10000 रन पूरे कर लेंगे और सबसे तेज 10000 रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे। सचिन ने 259 पारियों में अपने 10000 रन पूरे किए थे जबकि कोहली ने अब तक 204 पारियां खेली हैं। यदि कोहली ऐसा कर पाते है तो यह मैच बड़ा ऐतिहासिक हो जाएगा।

कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में मिल सकता है मौका-
भारतीय गेंदबाजों ने पहले मैच में उम्मीद के अनुरूप गेंदबाजी नहीं की थी। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को दूसरे मैच में मौका मिल सकता है। कुलदीप को खलील अहमद के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है। दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज की टीम अपने स्टार बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स से काफी उम्मीदें होंगी, जो पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे। गेंदबाजी में मेहमान टीम को केमार रोच से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होंगी जिन्होंने पहले मैच में सात ओवर में 52 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया था।

संभावित टीम इस प्रकार है :-

भारत की 12 सदस्यीय टीम:- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज :- जैसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, सुनील एंब्रीस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, अल्जरी जोसेफ, किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशाने थोमस।

Home / Sports / Cricket News / Ind vs WI 2nd ODI: भारत और वीडिंज का सामना कल, इस कारण ऐतिहासिक बन सकता है यह मुकाबला

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.