वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज में कप्तान कोहली तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर के ये दो विराट रिकॉर्ड

|

Updated: 18 Oct 2018, 08:52 PM IST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अब एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के मुकाम पर खड़े हैं । कोहली वनडे में 10 हजार रन बनाने के काफी करीब हैं। पांच मैचों की सीरीज में कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वह इसी सीरीज में 10 हजारी बन सकते हैं।

नई दिल्ली । 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम ने कमर कस ली है । जीत के रथ पर सवार भारतीय टीम इंग्लैंड से लौटने के बाद से ही हर दिन नए-नए कीर्तमान बना रही है । साथ ही टीम इंडिया के कई सितारों ने भी कई दिग्गजों के रिकार्ड्स भी ध्वस्त किये हैं । इसी कड़ी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अब एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के मुकाम पर खड़े हैं । कोहली वनडे में 10 हजार रन बनाने के काफी करीब हैं। पांच मैचों की सीरीज में कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वह इसी सीरीज में 10 हजारी बन सकते हैं।

केवल 221 रन दूर हैं दस हजारी बनने से
भारत के लिए कोहली से पहले अभी तक सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़, सौरभ गांगुली, और महेंद्र सिंह धोनी ही वनडे मैचों में 10 हजार रन पूरे कर पाएं हैं। कोहली ने अभी तक 211 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 9779 रन हैं। वह 10 हजार रन पुरे करने से केवल 221 रन दूर हैं। आपको बता दें कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वह इसी सीरीज में 10 हजार रन पुरे कर लेंगे। इसी के साथ कोहली एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ बनगे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले
एशिया कप जीतने के बाद टीम इंडिया ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में विंडीज को खेल के हर मोर्चे पर पछाड़ा है। इसी के साथ कोहली वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। फिलहाल यह रेकॉर्ड सचिन तेंडुलकर के नाम है और कोहली को उनसे आगे आने के लिए केवल 186 रन और चाहिए । सचिन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 39 एकदिवसीय मैचों में 52.73 के औसत से 1573 रन बनाए। और कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अभी तक कुल 27 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 60.30 के धमाकेदार औसत से 1387 रन बनाए हैं।

Related Stories