Ind vs SL Live Score: भारत ने श्रीलंका को 38 रनों से हराया, भुवनेश्वर ने चटकाए 4 विकेट

|

Updated: 25 Jul 2021, 11:55 PM IST

Ind vs SL Ist T20 Match Live Score : भारत ने 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 38 रनों के अंतर से हराया। भुवनेश्वर कुमार ने सबसे जयादा 4 विकेट चटकाए।

भारत के 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 18.3 ओवर में 126 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इस तरह भारत ने 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 38 रनों के अंतर से जीत लिया। 19वें ओवर ने भुवनेश्वर ने 2 विकेट लेकर श्रीलंका की पारी अंत कर दिया।

18वां ओवर
वरुण चक्रवर्ती ओवर लेकर आए। इस ओवर में वरुण ने अपने डेब्यू टी20 मैच का पहला विकेट लिया। इस ओवर में बने सिर्फ 3 रन। 18 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 8 विकेट के नुकसान 125 रन।

17वां ओवर
भुवनेश्वर कुमार ओवर लेकर आए। तीसरी गेंद पर डंसू शनाका ने फुल टॉस गेंद पर लगाया सिक्स। ओवर की लास्ट बॉल पर भुवी ने चमिका करुणारत्ने को 3 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इस ओवर में 9 रन बने। 17 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 7 विकेट के नुकसान 122 रन।

16वां ओवर
दीपक चाहर ओवर लेकर आए। पहली गेंद पर दसुन शनाका ने 2 रन लिए। तीसरी बॉल पर चाहर ने चरिथ असलंका को 44 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। वाणिदु हसरंगा बल्लेबाजी करने आए और दीपक चाहर ने उन्हें 0 रन बोल्ड आउट किया। इस ओवर में बने केवल 6 रन। 16 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 6 विकेट के नुकसान 113 रन।

15वां ओवर
ओवर लेकर आए चहल। पहली पांच बॉल में चहल ने सिर्फ 3 रन ही दिए। इस ओवर में बने केवल 3 रन। 15 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान 107 रन।

14वां ओवर
कप्तान दासुन शनाका बल्लेबाजी करने आए। ओवर लेकर आए वरुण चक्रवर्ती। पहली ही बॉल पर चरिथ असलंका ने शानदार सिक्स लगाया। फिर चौथी बॉल पर असलंका ने चौका लगाकर श्रीलंका का स्कोर 100 रन पहुंचाया। इस ओवर में कुल 14 रन। 14 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान 104 रन।

13वां ओवर
हार्दिक पांड्या ओवर लेकर आए। असलंका ने तीसरी गेंद पर लगाया शानदार चौका। अशीन भंडारा को हार्दिक पांड्या ने 9 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इस ओवर में बने कुल 8 रन। 13 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान 90 रन।

12वां ओवर
वरुण चक्रवर्ती ओवर लेकर आए। चरिथ असलंका ने दूसरी बॉल पर लगाया शानदार सिक्स। इस ओवर में बने केवल 9 रन। 12 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान 82 रन।

11वां ओवर
चहल ओवर लेेकर आए। पहली ही गेंद पर चरिथ असलंका ने चौका लगाया। इस ओवर में बने कुल 9 रन। 11 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान 73 रन।

10वां ओवर
हार्दिक पांड्या ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर चरिथ असलंका ने शानदार सिक्स लगाया। इस ओवर मे बने कुल 9 रन। 10 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान 64 रन।

9वां ओवर
चहल ओवर लेकर आए। इस ओवर में चहल ने सिर्फ 3 रन खर्च किए। 9 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान 55 रन।

8वां ओवर
भुवनेश्वर कुमार ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर अवष्किा फर्नांडो को 26 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट कराया। इस ओवर मे बने कुल 8 रन। 8 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान 52 रन।

7वां ओवर
युजवेंद्र चहल ओवर लेकर आए। दूसरी ही बॉल पर धनजंया डे सिल्वा को 9 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इस ओवर में बने 4 रन। 7 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट के नुकसान 50 रन।

छठा ओवर ओवर
वरुण चक्रवर्ती ओवर लेकर आए। यह उनका टी20 इंटरनेशनल का डेब्यू ओवर था। उन्होंने अपने पहले ओवर में सिर्फ 2 रन दिए। 5 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर एक विकेट के नुकसान 46 रन।

चौथा ओवर
दीपक चाहर ओवर लेकर आए। इस ओवर में अविष्का फर्नांडो ने दो चौके लगाए। ओवर में बने कुल 8 रन। 4 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर एक विकेट के नुकसान 33 रन।

तीसरा ओवर
क्रुणाल पांड्या ओवर लेकर आए। तीसरी बॉल पर मिनोद भानुका को कैच आउट कराया। धनंजया डे सिल्वा बल्लेबाजी करने आए। इस ओवर में बने कुल 5 रन। 3 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर एक विकेट के नुकसान 25 रन।

दूसरा ओवर
दीपक चाहर ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर मिनोद भानुका ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने भनुका का कैच टपकाया। इसके बाद अविष्का फर्नांडों के एलबीडब्ल्यू की अपील की गई। लेकिन डिआरएस लेने पर वह नॉआउट पाए गए। 2 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 20 रन।

पहला ओवर
भुवनेश्वर कुमार ओवर लेकर आए। पहली गेंद पर अविष्का फर्नांडो ने चौका लगाया। इस ओवर में बने कुल 10 रन। एक ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 10 रन।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 164 रन बनाए। श्रीलंका को यह टी20 मैच जीतने के लिए 165 रन बनाने होंगे। टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धाशतक लगाया। उनके अलावा शिखर धवन ने 46 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से वानिडु हसरंगा ने 28 रन देकर 2 विकेट लिए।

19वां ओवर
दुश्मन्था चमीरा ओवर लेकर आए। ओवर की चौथी बॉल पर हार्दिक पांड्या आउट हुए। इस ओवर में भारत ने 150 रन पूरे किए। ओवर में बने कुछ 8 रन। 19 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन।

18वां ओवर
इसुरु उड़ाना ओवर लेकर आए। चौथी बॉल पर ईशान किशन ने शानदार सिक्स लगाया। इस ओवर में बने 10 रन। 18 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 147 रन।

17वां ओवर
दुश्मन्था चमीरा ओवर लेकर आए। ओवर की चौथी बॉल पर ईशान किशन ने शानदार चौका लगाया। इस अेावर में बने केवल 7 रन। 17 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट के नुकमसान पर 137 रन।

16वां ओवर
वानीडु हसरंगा ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर सिक्स लगाकर सूर्यकुमार ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अगली ही गेंद पर चौका लगाने के चक्कर कैच दे बैठे। ईशान किशन बल्लेबाजी करने आए। इस ओवर में बने कुल 9 रन। 16 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट के नुकमसान पर 130 रन

15वां ओवर
चमिका करुणारत्ने ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर धवन 46 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए। 15 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुकमसान पर 121 रन।

14वां ओवर
इसुरु उड़ाना ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर सूर्यकुमार ने चौका जड़ा। इस अेावर में बने कुल 8 रन। 14 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकमसान पर 113 रन।

13वां ओवर
वानिदु हसरंगा ओवर लेकर आए। इस ओवर में बने कुल 4 रन बने। 13 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकमसान पर 105 रन।

12वां ओवर
अकिला धनंजय ओवर लेकर आए। दूसरी बॉल पर धवनप ने लगाया शानदार सिक्स। फिर पांचवीं बॉल पर धवन ने लगाया चौका। इसी के साथ टीम का स्कोर 100 रन हुआ। इस ओवर में बने कुल 14 रन। 12 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकमसान पर 101 रन।

11वां ओवर
चमिका करुणारत्ने ओवर लेकर आए। दूसरी बॉल पर सूर्यकुमार ने लगाया चौका। इस ओवर में बने 8 रन। 11 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकमसान पर 82 रन।

दसवां ओवर
इसुरु उड़ाना ओवर लेकर आए दूसरी बॉल पर सूर्यकुमार यादव ने जड़ा चौका। इस ओवर में 10 रन बने। कुल मिलाकर टीम इंडिया ने 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 78 रन बनाए।

नौवां ओवर
वानिदु हसरंगा ओवर लेकर आए और पहली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने शानदार चौका लगाया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर सूर्यकुमार चौका लगाया। इस ओवर में कुछ 11 रन बने।

आठवां ओवर
दसुन शनाका ओवर लेकर आए। इस ओवर में 4 रन बने। 8 ओवर में भारत का स्कोर 2 विकेट खोकर 59 रन हो गया।

सातवां ओवर
वानिदु हसरंगा ओवर लेकर आए और पहली ही गेंद पर संजू सैमसन को 27 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने आए। 7वें ओवर में 1 विकेट गिरा और 4 बन बने।

छठा ओवर
छठा ओवर लेकर आए अकिला धनंजय लेकर आए। पहली ही गेंद पर संजू सैमसन ने लंबा सिक्स लगाया। तीसरी बॉल पर फिर सैमसन ने चौका लगाया। इस ओवर में कुल 13 रन बने और धवन और सैमसन के बीच 50 रनों की साझेदारी भी पूरी हुई।

पांचवां ओवर
इसुरु उड़ाना के ओवर की दूसरी गेंद पर संजू सैमसन के आउट होने की अपील हुई, लेकिन वह नॉटआउट करार दिए गए। एक बार टीम इंडिया की सांसे हलक में अटक गई थी। इस ओवर में छह रन बने।

चौथा ओवर
धवन ने पहली और चौथी बॉल पर चौका लगाया। कुल मिलाकर इस ओवर में टीम इंडिया ने 11 रन बटोरे।

तीसरा ओवर
तीसरे ओवर में 6 रन बने, जिसमें संजू सैमसन ने एक चौका लगाया।

दूसरा ओवर
दूसरे ओवर में संजू सैमसन और शिखर ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 8 रन बनाए। दूसरे ओवर में शिखर धवन ने एक चौका लगाया।

पहला ओवर
पहले ओवर की पहली गेंद पर टी20 में डेब्यू करने वाली पृथ्वी शॉ 0 रन पर आउट हो गए। इस ओवर में एक विकेट गंवाने के साथ टीम इंडिया ने 4 रन बनाए। शॉ के आउट होने पर संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए।

Ind vs SL Ist T20 Live Score: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की और से कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी करने उतरे। श्रीलंका की और से गेंदबाजी की शुरुआत दुष्मंथा चमीरा ने की। शॉ ने इस मैच में अपना टी20 डेब्यू किया, लेकिन वह 0 रन पर आउट होकर पेवेलियन लौट गए।वरुण चक्रवती और पृथ्वी शॉ ने किया डेब्यू

टीम इंडिया की ओर से पृथ्वी शॉ और स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने डेब्यू किया है।

टीम इंडिया ने जीत भी वनडे सीरीज
वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर आत्मविश्ववास से ओतप्रोत शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया मेजबान श्रीलंका से अब टी-20 मुकाबलों में दो दो हाथ करने को तैयार है। दोनों टीमों के बीच अब 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत आज यानी रविवार से हो रही है।


श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन
श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका, आशेन बंडारा, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा।

ऐसी है भारतीय टीम
भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती।