India vs England 3rd Test Match: इंग्लैंड ने भारत में बनाया टेस्ट का दूसरा न्यूनतम स्कोर

-भारत के खिलाफ इंग्लैंड चौथा न्यूनतम स्कोर-भारत में पहले भी 102 रन आउट हो चुकी है इंग्लैंड-डे-नाइट टेस्ट में चमके अक्षर पटेल। पहली पारी में लिए 6 विकेट।

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड (England) ने भारत (India) के खिलाफ मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच (3rd Test match) में पहली पारी में 112 रन पर ढेर होने के साथ ही भारत की जमीन पर टीम इंडिया के खिलाफ अपने टेस्ट इतिहास का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर बना डाला।

जब क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar ने डबल सेंचुरी मार बदल दिया था खेल का इतिहास

भारत में 102 रन आउट हो चुकी है इंग्लैंड
इंग्लैंड की पहली पारी भारत के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट (Day-Night Test Match) में बुधवार को 112 रन पर सिमट गई जो इंग्लैंड का भारतीय जमीन पर टेस्ट मैच में दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले 1979-80 में मुंबई में हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी 102 रन पर ऑलआउट हुई थी, जो उसका भारत में टेस्ट में न्यूनतम स्कोर था।

IND vs ENG: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में तीसरा डे-नाइट टेस्ट आज, जानिए प्लेइंग XI

भारत के खिलाफ इंग्लैंड चौथा न्यूनतम स्कोर
इसके अलावा इंग्लैंड का भारत के खिलाफ टेस्ट का यह चौथा न्यूतनम स्कोर है। इंग्लैंड की पारी 1971 में द ओवल में खेले गए मुकाबले में 101 रन पर ऑलआउट हुई थी जो उसका भारत के खिलाफ टेस्ट में अबतक का न्यूतनम स्कोर है। इसके अलावा इंग्लैंड 1986 में लीड्स में हुए टेस्ट में 102 रन पर सिमटी थी जो उसका भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर है।

IPL : दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं : स्मिथ

डे-नाइट टेस्ट में चमके अक्षर
अक्षर ने लड़खड़ाती इंग्लैंड की पारी को नौंवां झटका स्टुअर्ट ब्रॉड को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराकर दिया। ब्रॉड ने तीन रन बनाए। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स कुछ देर क्रीज पर टिके, लेकिन अक्षर ने बोल्ड कर उन्हें आउट किया और इंग्लैंड की पहली पारी को दूसरा सत्र खत्म होने से पहले ही सिमेट दिया। फोक्स ने 58 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए।

श्रीलंका के बल्लेबाज थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.