भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, दो दिग्गज हुए बाहर, इनकी हुई वापसी

|

Updated: 21 Mar 2021, 10:05 PM IST

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। दो दिग्गज टीम से बाहर हो गए हैं तो कई खिलाड़ियों की एंट्री हुई है...

नई दिल्ली। भारत (Team India) के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England Team) की टीम का ऐलान हो गया है। इस 14 सदस्यीय टीम में दो दिग्गजों जोए रूट (Joe Root) और जोफ्रा आर्चर (Jofra archer) को जगह नहीं मिली है। खबर है कि आर्चर चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। वहीं एक साल बाद लेग स्पिनर मैट पर्किंसन की टीम में वापसी हुई है।

यह खबर भी पढ़ें : आईपीएल 2021:कभी पिता ने छिपा दिया था बैट, अब 5वीं में फेल विराट आईपीएल में उड़ाएंगे गेंदबाजों के होश

जोफ्रा के आईपीएल खेलने पर भी संदेह
जोफ्रा आर्चर टीम से बाहर होने के चलते अब इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे, जहां वह अपने एलबो का इलाज करवाएंगे। उन्हें टी20 सीरीज के दौरान गंभीर चोट लगी थी। ऐसे में खबर आ रही है कि जोफ्रा के आईपीएल में खेलने पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें : VIDEO: कोहली ने SIX लगाकर रोहित को चिढ़ाया तो हिटमैन का आया ऐसा मजेदार रिएक्शन

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी
मैट पर्किंसन की अगर बात करें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2020 में डेब्यू किया था। वहीं लियाम लिविंग्सटोन और रीस टोप्ली की भी टीम में वापसी हुई है। इन दोनों प्लेयर्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में हुए सीरीज में मौका नहीं मिला था। जेक बॉल, क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान टीम के साथ कवर के तौर पर जुड़े रहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें : बेशुमार टैलेंट के बाजवूद टीम इंडिया में स्थाई जगह नहीं बना पाए ये 5 क्रिकेटर, दिखाया बाहर का रास्ता

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की पूरी टीम इस प्रकार है
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरेस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियाम लिविंग्सटोन, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ली और मार्क वुड।

यह खबर भी पढ़ें : Ind vs Eng: आज फाइनल मैच में भारत को जीत दिला सकते हैं ये 4 खिलाड़ी

टेस्ट और टी20 दोनों सीरीज में हारी इंग्लैंड
बता दें कि भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट सीरीज में और अब टी20 सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा। ऐसे में मेहमान टीम वनडे सीरीज भी जीतना चाहेगी।