Ind vs Aus 4th Test: शार्दुल और वॉशिंगटन के दम पर भारत ने बनाए 336 रन, ऑस्ट्रेलिया को 33 रनों की बढ़त

|

Updated: 17 Jan 2021, 12:57 PM IST

-चौथे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और पुजारा को सस्ते में पवेलियन लौटाया।
-मयंक अग्रवाल 38 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं और उनका साथ दे रहे हैं विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत।
-ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में अब तक भारत के 5 विकेट गिर चुके हैं।

 

 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच ब्रिस्‍बेन के गाबा मैदान में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी और फाइनल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। तीसरे दिन भारतीय पारी 336 रनों पर सिमटी। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने अर्धशतक जमाया। शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए, वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 5 विकेट जोश हेजलवुड ने लिए। रोहित शर्मा दूसरे दिन 44 रन बनाकर आउट हो गए थे। रहाणे-37, मयंक अग्रवाल-38 और ऋषभ पंत 23 रन बनाकर आउट हुए।

ब्रिस्बेन टेस्ट : भारत ने 2 विकेट खोकर बनाए 62 रन, बारिश ने धोया तीसरा सत्र, दूसरे दिन का खेल खत्म

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में मार्नस लाबुशेन (108) के शानदार शतक की बदौलत 369 रन बनाए। उनके अलावा टिम पेन (50), कैमरन ग्रीन (47), मैथ्यू वेड (45) और स्टीव स्मिथ (36) ने उपयोगी पारियां खेली। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला। सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए हर हाल में यह टेस्ट मैच जीतना होगा जबकि भारतीय टीम को सिर्फ ड्रॉ की आवश्कता है।

Cricketer हार्दिक पांड्या के पिता का निधन, कुणाल भी बीच में टूर्नामेंट छोड़ घर लौटे

369 के जवाब में लड़खड़ाई टीम इंडिया
इससे पहले ब्रिस्बेन में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 369 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करनी शुरू की थी। पारी की शुरुआत रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने की। गिल जहां 15 गेंद में एक चौका की मदद से सात रन बनाकर पैट कमिंस (Pat Cummins) की गेंद पर आउट हुए।

India vs Australia 4th Test : ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 369, टीम इंडिया को लगा पहला झटका शुभमन गिल आउट

गलत शॉट पर आउट हुए रोहित शर्मा
वहीं रोहित शर्मा अच्छी शुरुवात मिलने के बावजूद अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके। शर्मा पहली पारी में 44 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 74 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए। शर्मा का विकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने चटकाया।