Ind vs Aus 3rd T20I: भारत को जीत के लिए 188 रनों की दरकार

|

Published: 08 Dec 2020, 04:03 PM IST

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी के क्रिकेट ग्रांउड पर चल रहा है।
- ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया।
-ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रनों की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप की।

 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी के क्रिकेट ग्रांउड पर चल रहा है। भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रनों की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप की।

कंगारू टीम को पहला झटका वॉशिंगटन सुंदर ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर दिया। इस तरह से फिंच शून्य पर आउट हुए। वॉशिंगटन ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका 10वें ओवर की चौथी गेंद पर दिया। उन्होंने स्टीम स्मिथ को क्लीन बोल्ड किया।

कोहली और मैथ्यू वेड के बीच हुए कहासुनी
इस मैच में कोहली और मैथ्यू वेड के बीच डीआरएस को लेकर कहासुनी हो गई। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में नटराजन की गेंद पर मैथ्यू वेड के पैड पर लगी, लेकिन अंपायर ने नॉटआउट दिया। इसके बाद विराट कोहली ने रिव्यू लिया। टीवी अंपायर ने रिव्यू शुरू भी कर दिया। इसके बाद मैथ्यू वेड ने रिव्यू का विरोध किया, क्योंकि DRS लेने के लिए 13 सेकंड समय खत्म हो गया था। इसके बाद फील्ड अंपायर ने रिव्यू की अपील को रद्द कर दिया। कोहली ने इस बारे में अंपायर से बात भी की। रिप्ले में वेड आउट थे।.

टेस्ट सीरीज से पहले क्लीन स्वीप का 'टॉनिक'
एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले टी20 सीरीज में ‘क्लीन स्वीप’ भारत के लिए टॉनिक का काम करेगी। ऑस्ट्रेलिया को नियमित कप्तान एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की कमी खल रही है। इन पांच में से तीन ने हालांकि पहला टी20 खेला था, जो भारत ने 11 रनों से जीता था।

प्लेइंग इलेवन
भारत: केएल राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, टी. नटराजन, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया: डार्सी शॉर्ट, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइजेस हेनरिक्स, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, मिशेल स्वेपसन, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाय।