चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हुआ टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, बढ़ी चयनकर्ताओं की मुश्किलें

शार्दुल ठाकुर अपने पदार्पण टेस्ट मैच में चोट के कारण केवल 10 गेंद ही फेक सके थे।

<p>चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हुआ टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, बढ़ी चयनकर्ताओं की मुश्किलें</p>

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर , जिनको वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट के दौरान दाएं कंधें की मांसपेशियों में खिचाव की समस्या हुई थी वह अब लगभग 7 हफ़्तों के लिए रेहाबिलेशन प्रोग्राम के अंतर्गत रहेंगे। चोट के कारण वह अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट और T20 टीम में नहीं चुने जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को खेला जाना है। वहीं 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाना है। 3 मैचों की ODI सीरीज 12 जनवरी से खेली जाएगी।


शार्दुल ठाकुर ने दी जानकारी-
अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए ठाकुर ने बताया कि “यहां तक कि अगर मैं कड़ी मेहनत करता हूं, तो भी मैं ऑस्ट्रेलिया में दूसरे टेस्ट से पहले फिट नहीं हो पाऊंगा। T20 या टेस्ट टीम में जगह मुश्किल होगी।” उन्होंने आगे कहा कि “मैं इसके बजाय एक दिवसीय टीम में जगह बनाने पर नजर रखूंगा। देखते हैं कि मेरा रिहैब कैसा जाता है। मैं अगले सात हफ्तों में अपनी प्रैक्टिस जारी रखूंगा ।”


डेब्यू मैच में हुए थे चोटिल-
ठाकुर हैदराबाद में अपने पदार्पण मैच में केवल 10 गेंद ही फेक पाए थे कि और उनकी चोट उभर आई थी। बाद में वह 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और रवि अश्विन के साथ उन्होंने आखिरी विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की थी। चोट के ही कारण ODI सीरीज के लिए उनकी जगह उमेश यादव को टीम में जगह मिली थी। ठाकुर को चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 ODI मैचों के लिए टीम में चुना था। चोट के बाद उनकी जगह उमेश को मिली।


एशिया कप के दौरान भी चोटिल हुए थे-
ठाकुर को एशिया कप के दौरान भी कमर में चोट लगी थी और उनको हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ केवल एक मैच खेलकर वापस भारत लौटना पड़ा था। वह चोट से उभर गए थे और उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ मुंबई के लिए मैच भी खेला था। इस मैच में उन्होंने 3 विकेट भी झटके थे। ठाकुर ने बताया कि “एशिया कप के दौरान चोट इससे विपरीत थी। टेस्ट मैच के दौरान मैंने महसूस किया कि मेरी मांशपेशियां बुरी तरह उखड़ गई है। मैं लंगड़ाने लगा और विराट कोहली ने जब मुझसे पूछा क्या हुआ तो मैंने उन्हें बताया कि मेरी मांशपेशियों में बुरा खिचाव है। “

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.