आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी भारतीय टीम की कड़ी परीक्षा: पोटिंग

|

Published: 19 Nov 2020, 08:23 PM IST

-बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) की मौजूदा विजेता भारत को आस्ट्रेलिया दौरे (India tour of Australia 2020-21) पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।
-कप्तान कोहली (Kohli) अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलेंगे और स्वदेश लौट जाएंगे, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के पास होंगे।

 

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीम है और सीरीज के बीच में ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का स्वदेश लौटने से उनकी टीम में अनिश्चितता आएगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) की मौजूदा विजेता भारत को आस्ट्रेलिया दौरे (India tour of Australia 2020-21) पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और कप्तान कोहली (Kohli) अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलेंगे और स्वदेश लौट जाएंगे, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के पास होंगे।

इंग्लैंड सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव

पोंटिंग का यह भी मानना है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर के लौटने से मेजबान टीम इस बार भारतीय के लिए मुसीबतें खड़ा करेंगी। गेंद से छेड़छाड़ के कारण स्मिथ और वार्नर (David Warner) 2018-19 में आस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा नहीं थे, जब भारत ने पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी।

गर्लफ्रेंड एलिसा के प्यार की पिच पर बोल्ड हुए विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन, ऐसे खास अंदाज में किया प्रपोज

पोंटिंग ने कहा, एक चीज, जिसके बारे में हमने बात नहीं की, वह यह कि पिछली बार भारतीय टीम काफी मजबूत थी। लेकिन शीर्षक्रम में वे (स्मिथ और वार्नर) नहीं थे। ये किसी भी टीम के लिए बहुत बड़ा अंतर पैदा करती है।

उन्होंने कहा, भारत को विराट कोहली की बल्लेबाजी और कप्तानी की कमी खलेगी (अंतिम तीन टेस्ट मैचों में)। इससे खिलाड़ियों पर दबाव पड़ेगा। आप सोचेंगे कि अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभालेंगे, लेकिन इससे उन पर और ज्यादा दबाव पड़ेगा। साथ ही उन्हें नंबर-4 जैसे महत्वपूर्ण स्थान के लिए अतिरिक्त दबाव का सामना करना पड़ेगा।

Commonwealth Games: पहली बार महिला क्रिकेट टीम को दी गई जगह, ICC और CGF ने लिया फैसला

पूर्व कप्तान का मानना है कि एडिलेड टेस्ट में आस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर और जोए बर्न्‍स से पारी की शुरुआत करानी चाहिए। उन्होंने कहा, बर्न्‍स ने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है। अगर आप पिछले सीजन को देखें तो ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में उन्होंने अच्छा किया था।