न्यूजीलैंड में दिखा युवाओं का दम, पृथ्वी-मयंक की शानदार पारियों से इंडिया ‘ए’ मजबूत

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई इंडिया ‘ए’ टीम ने पहले अनौपचारिक टेस्ट में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की सधी हुई परियों के दम पर मजबूत स्थिति बना ली है।

<p>न्यूजीलैंड में दिखा युवाओं का दम, पृथ्वी-मयंक की शानदार पारियों से इंडिया &#8216;ए&#8217; मजबूत</p>

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय ‘ए’ टीम की शुरुआत शानदार रही है। पहले अनौपचारिक टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई। खबर लिखे जाने तक भारतीय ए टीम का स्कोर 74 ओवरों में 4 विकेट के नुक्सान पर 270 रन है। भारतीय टीम इस दौरे पर 3 अनौपचारिक टेस्ट और 3 अनौपचारिक ODI खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम के कई मुख्य सदस्य इस न्यूजीलैंड दौरे का भी हिस्सा हैं।


पृथ्वी शॉ की शानदार पारी-
19 साल के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 88 गेंदों का सामना कर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 62 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने मुरली विजय(28) के साथ पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ 50 रनों की साझेदारी निभाई। टीम के कुल 111 रनों के स्कोर पर वह आउट हुए।


मयंक अग्रवाल भी चमके-
पृथ्वी शॉ के अलावा टीम के एक और युवा खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने भी अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया। उन्होंने 108 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। मयंक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं है।


रहाणे और मुरली विजय फेल-
मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे एक बार फिर अच्छे मौके का फायदा उठाने में चूक गए। मुरली ने 64 गेंदों का सामना करते हुए 28 रनों की पारी खेली। वहीं इस टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे 19 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। खबर लिखे जाने तक हनुमा विहारी नाबाद 60 रन और पार्थिव पटेल नाबाद 40 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड ए के लिए ब्लेयर टिकनर ने 2 विकेट झटके।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.