IND vs SL 1st T20I : श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं ऋतुराज, देवदत्त और वरुण चक्रवर्ती

|

Published: 25 Jul 2021, 01:26 PM IST

कोलंबो में आज से शुरू हो रही भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ तीन युवाओं को दे सकते हैं डेब्यू का मौका।

 

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका (india vs sri lanka) के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत रविवार से हो रही है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के आखिरी और तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की ओर से 5 युवा खिलाड़ियों ने अपना वनडे डेब्यू किया था। लेकिन टीम इंडिया यह मुकाबला हार गई थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें— महेन्द्र सिंह धोनी के वो पांच रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ना आसान नहीं

ये तीन खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू
श्रीलंका और भारत के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज कोलंबो में खेला जाएगा। इस मैच में आज भारतीय युवाओं को डेब्यू कैप मिल सकती है। ऐसे माना जा रहा है कि टी20 सीरीज में देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ और वरुण चक्रवर्ती अपना डेब्यू कर सकते हैं।

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन
वरुण चक्रवर्ती, देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ तीनों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके चलते वनडे टीम इंडिया में शामिल किया गया। रिपोर्ट्स की मानें तो ये तीनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं। वरुण चक्रवर्ती की बात करें तो वह आईपीएल में मिस्ट्री स्पिनर बनकर उबरे थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अंत में फिटनेस की समस्या के चलते वे टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

मनीष पांडे पर गिर सकती है गाज
राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में मनीष पांडे को मौका दिया। लेकिन दुर्भाग्य से वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। यही कारण है कि मनीष पांडे को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और ऋतुराज गायकवाड़ को मध्यक्रम में मौका मिल सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:—पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा-धोनी जल्द शुरू करेंगे नया कॅरियर,कोचिंग की दुनिया में रखेंगे कदम

कुलदीप यादव को बैठना पड़ सकता है बाहर
गेंदबाजी की बात करें तो क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल के साथ वरुण चक्रवर्ती को खेलने का मौका मिल सकता है। ऐसे में कुलदीप यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है। हालांकि, कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।