IND vs ENG : रविचंद्रन अश्विन को चौथे टेस्ट में भी नहीं मिला चांस, लक्ष्मण ने दिया बड़ा बयान

|

Published: 03 Sep 2021, 12:09 AM IST

इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में एक बार फिर अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई।

 

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथे टेस्ट मैच से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखा है। अश्विन द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच से पहले वार्मअप करते नजर आए थे, लेकिन उन्हें एकादश में जगह नहीं दी गई।इंग्लैंड ने टीम में चार बाएं हाथ के खिलाड़ियों को लिया है जिसमें से तीन अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। अश्विन का बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। कुल 413 टेस्ट विकेट में से उन्होंने 211 विकेट बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट कर लिए हैं।

'अश्विन का ना खेलना आश्चर्यजनक'
भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा, वे अतिरिक्त बल्लेबाज को नहीं खेला रहे हैं। उन्होंने पांच गेंदबाजों को खिलाया लेकिन फिर भी अश्विन नहीं खेल रहे हैं। यह आश्चर्यजनक है। ओवल की पिच इंग्लैंड के अन्य पिचों के मुकाबले स्पिनरों को ज्यादा मदद देने वाली है। भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि अगर पिच स्पिनरों के मददगार हुई तो दो स्पिनरों को खिलाया जा सकता है।

रहाणे से पहले बल्लेबाजी करने उतरे जडेजा
हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने रवींद्र जडेजा के तौर पर एक स्पिनर को एकादश में जगह दी है। जडेजा बल्लेबाजी के लिए अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से पहले पांचवें नंबर पर उतरे।यह स्पष्ट है कि इस पिच में स्पिनरों के लिए कुछ खास नहीं है। इस सीरीज में कोहली स्पिन के तौर पर लगातार जडेजा को मौका दे रहे हैं। लेकिन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में चांस नहीं मिल रहा।

जानिए वीवीएस लक्ष्मण ने अश्विन को लेकर क्या कहा
वीवीएस लक्ष्मण ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि आपको वास्तव में अश्विन को मैनेज करना होगा। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के बीच संवाद बहुत पारदर्शी होना चाहिए। मुझे यकीन है कि अश्विन इस फैसले के पीछे के तर्क को अच्छी तरह से समझते हैं। अश्विन एक अनुभवी खिलाड़ी भी हैं और इस टीम के अंदर वह एक लीडर भी हैं। मुझे लगता है कि रवि शास्त्री और विराट कोहली उनके साथ बातचीत करेंगे और उन्हें हालात के बारे में समझाएंगे। एक अच्छी टीम और अच्छी टीम के खिलाड़ी हमेशा खुद पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय बड़ी तस्वीर को समझते हैं। मुझे यकीन है कि अश्विन इसे समझेंगे और 'स्वीकार' भी करेंगे जोकि बहुत महत्वपूर्ण है।'