IND vs ENG 2nd Test Day 3 : भारत के 6 धुरंधर पवे​लियन लौटे, विराट और अक्षर क्रीज पर

|

Updated: 15 Feb 2021, 11:00 AM IST

-दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मॉर्निंग सेशन में टीम इंडिया ने गंवाए 5 विकेट।
-कप्तान विराट कोहली एक छोर पर खड़े हुए हैं, लेकिन बाकी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरी।
-इंग्लैंड के बॉलर जैक लीज टीम इंडिया के बैट्समैन पर हावी। लिए तीन विकेट।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। सुबह के सेशन में ही भारत 4 महत्वपूर्ण विकेट गवां चुका है। रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे सस्ते में ही आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं। भारत ने 5 विकेट खोकर 97 रन बना लिए हैं। भारत के पास 292 रनों की लीड हो चुकी है। ऐसे में भारत चाहेगा कि इंग्लैंड को चौथी पारी में कम से कम 400 रनों की लीड दी जाए। इस टेस्ट मैच में भारत की जीत की संभावना 92 प्रतिशत तक हैं।

विराट और अक्षर क्रीज पर
फिलहाल कप्तान विराट कोहली और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। कोहली के लिए इस पारी में बड़ा स्कोर करना बहुत लाजमी है। क्योंकि वह पिछली पारी में खाता भी नहीं खोल पाए थे। कोहली 47 गेंदों में 18 रन बनाकर अभी क्रीज पर जमे हुए हैं।

पुजारा के बाद रोहित भी आउट
टीम इंडिया को दोहरा झटका लगा है। पुजारा के बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए हैं। उन्होंने 70 गेंदों में 26 रन की पारी खेली।

गलती से आउट हुए पुजारा
टीम इंडिया को तीसरे दिन के शुरू में ही बड़ा झटका लगा है। चेतेश्वर पुजारा का बल्ला क्रीज में अटक गया, जिस वजह से वो रन आउट हो गए। उन्होंने 23 गेंदों में 7 रन बनाए।

दूसरे दिन का खेल (इंग्लैंड-134) (भारत-54/1)
चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया मजबूती से आगे बढ़ रही है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 54 रन बनाए थे। इस तरह टीम इंडिया के लीड 249 रन की हो चुकी थी।

पहले दिन का खेल (300/6)
भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 300 रन बनाए. ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल 5 रन बनाकर नॉट आउट रहे।