IND vs AUS 3rd ODI : भारत ने टॉस जीतकर चुनी बैटिंग, दोनों टीमों में ये है बदलाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस वनडे भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन और ऑस्ट्रेलियाई बॉलर कैमरून ग्रीन का डेब्यू मैच है।

<p>IND vs AUS 3rd ODI</p>

कैनबरा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक भारत ने बिना विकेट गंवाए 5 ओवर में 26 रन बना लिए हैं। ओपनर शिखर धवन और शुभमन गिल क्रीज डटे हुए है। इस वनडे भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन और ऑस्ट्रेलियाई बॉलर कैमरून ग्रीन का डेब्यू मैच है।

भारतीय टीम लगातार दूसरे क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी
इस सीरीज को पहले ही हार चुकी भारतीय टीम की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर आत्मविश्वास बढ़ाना है, क्योंकि इसके बाद 4 नवंबर से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया टीम पहले ही सीरीज पर 2-0 कब्जा कर चुकी है। वहीं, भारतीय टीम विदेशी जमीन पर लगातार दूसरे क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। इससे पहले जनवरी-फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को कीवी टीम ने 3-0 से हराया था।

दोनों टीमों में ये है बदलाव
इस वनडे मैच के लिए दोनों टीमों में काफी बदलाव किए गए हैं। टीम इंडिया में इस मुकाबले के लिए 4 बदलाव हैं। मयंक अग्रवाल की जगह शुभमन को मौका मिला है, जबकि गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और टी नटराजन को बुलाया गया है। नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी बाहर हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी तीन बदलाव हैं। मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर चोट के कारण बाहर हैं। कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट और एश्टन एगर को प्लेइंग-XI में मौका दिया गया है।

कैनबरा में भारत अब तक कोई वनडे नहीं जीता
आपको बता दें कि कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए लकी रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम अब तक यहां पर एक भी वनडे मैच नहीं हारी है। टीम ने यहां अब तक 4 वनडे खेले और सभी जीते हैं। जबकि भारत ने यहां अब तक 2 मुकाबले खेले और दोनों हारे हैं। इस प्रकार कहा जा सकता है कि टीम इंडिया के सामने एक बड़ी चुनौती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.