बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ के करीब पहुंचे विराट कोहली, बुमराह टॉप-10 से बाहर

-विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से अंकों के अंतर को कम किया।-मार्नस लाबुशैन ने 47 और छह रनों की पारियां खेली थीं। उन्होंने अपने कॅरियर में सर्वश्रेष्ठ 839 अंक हासिल कर लिए हैं।-कप्तान टिम पेन अपने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ 33वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उनके 592 अंक हैं।
 

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli) ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग (ICC rankings) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (steve smith) से अंकों के अंतर को कम कर लिया है। यह अंतर 25 के बजाए 13 अंकों का रह गया है। ताजा रैंकिंग बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border gavaskar trophy) के पहले टेस्ट मैच के बाद जारी की गई हैं।

सहवाग ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक, बल्लेबाजों के रनों को बताया OTP, जानिए अन्य खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाएं

कोहली (Kohli) ने एडिलेड ओवल (Adelaide Oval) मैदान पर खेले गए पहले मैच की पहली पारी में 74 रन बनाए थे। लेकिन दूसरी पारी में वह चार रन ही बना सके थे। वहीं स्मिथ ने पहली पारी में 29 गेंदों पर एक रन बनाया था जबकि दूसरी पारी में वह एक रन बनाकर नाबाद रहे थे।

ऑस्ट्रेलियाई पेसरों ने शानदार गेंदबाजी की, भारतीय बल्लेबाजों का दोष नहीं : सुनील गावस्कर

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन ने 47 और छह रनों की पारियां खेली थीं। उन्होंने अपने कॅरियर में सर्वश्रेष्ठ 839 अंक हासिल कर लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पहली पारी में नाबाद 73 रन बनाए थे और इसी कारण वह अपने कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ 33वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उनके 592 अंक हैं।

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से रौंदा, 69 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

दूसरी पारी में 51 रनों पर नाबाद रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स 48वें स्थान पर आ गए हैं। 2016 के बाद से पहली बार वह शीर्ष 50 में हैं। मैच में सात विकेट लेने वाले पैट कमिंस को छह अंकों का फायदा हुआ है। वह 904 से 910 अंकों पर आ गए हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज स्टुअर्ट ब्रॉड से काफी आगे हैं कमिंस पहले स्थान पर ही हैं।

बड़ी खुशखबरी! Yuvraj Singh सिंह फिर लगाएंगे चौके और छक्के, इस टीम से करेंगे वापसी

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड को चार स्थान का फायदा हुआ है और वह शीर्ष पांच मे वापस आ गए हैं। भारत की तरफ से पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नौवां स्थान हासिल कर लिया है। वह अब भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह 10वें स्थान पर आ गए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.