पिच का रोना छोड़, इंग्लैंड को अपनी कमियों को सुधारना होगा : हुसैन

-पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के हार के बाद इंग्लैंड को दी प्रदर्शन सुधारने की।-दूसरे टेस्ट में हार के लिए इंग्लैंड को पिच को नहीं बल्कि स्पिनरों को देना चाहिए।

 

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के हार के बाद इंग्लैंड को सलाह दी है कि वे पिच को दोष देने की मानिसकता से बाहर आएं और हाल के अपने विदेशी रिकॉर्ड से प्रेरणा लेकर अंतिम दो टेस्ट मैचों में बेहतर प्रदर्शन करें। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड ने दूसरे टेस्ट के बाद चेन्नई पिच की आलोचना की थी। नासिर ने लॉयड की आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा कि हार के लिए पिच से ज्यादा इंग्लैंड के स्पिनरों को दोष देना चाहिए क्योंकि सभी ओवरों में फुल टॉस गेंद डाले।

कम पैसे के कारण आईपीएल से हट सकते हैं स्मिथ : क्लार्क

अश्विन और अक्षर से प्ररेणा ले इंग्लैंड के स्पिनर
नासिर ने कहा, उन्हें यह महसूस करने की जरूरत है कि वे घर से बाहर कितने अच्छे हैं और रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा ने इस पर बल्लेबाजी की है। मैंने पिछले पांच टेस्टों में कभी भी इंग्लिश स्पिनरों से ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी जैसी जैक लीच और मोइन अली ने उस पहली पारी में गेंदबाजी की। हर दूसरे ओवर में फुलटॉस था। मैंने अक्षर पटेल या अश्विन को कोई फूल टॉस डालते नहीं देखा। उनके पास नियंत्रण और विकेट लेने की क्षमता थी। यही वह क्षेत्र है जिस पर इंग्लैंड को काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पिच के कारण दूसरा टेस्ट रोमांचक था। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 227 रनों से जीता था तो वहीं दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने 317 रनों से जीत हासिल करके सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है।

IPL 2021 Auction: टेंपो ड्राइवर के बेटे Chetan Sakariya को IPL ने बनाया करोड़पति, जानिए अब तक का सफर

रोहित और अश्विन ने की शानदार बल्लेबाजी
नासिर ने कहा, पिच के कारण हर एक गेंद पर मेरी नजर थी। यह बहुत ही आकर्षक था। बहुत सारी चीजें चल रही थीं। अश्विन ने दूसरी पारी में 100 और रोहित शर्मा ने 160 रन बनाए। (पहली पारी में) और भारत ने इस पर 600 रन बनाए। यह बहुत ज्यादा माइंसफील्ड नहीं है अगर ये लैड्स इस पर रन बना रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इंग्लैंड वास्तव में उस मानसिकता को नहीं रखता है कि पिच, टॉस, डीआरएस, अंपायर या इस तरह की किसी भी चीज का रोना रोए। इसके बजाय उन्हें उन डिपार्टमेंट्स में सुधार करना चाहिए जिनमें वह कमतर नजर आया। मुझे उम्मीद है कि वे ऐसा करेंगे।

देखें वीडियो : आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.