युवराज सिंह के 6 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी, मात्र 12 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक, 17 गेंदों पर बनाए 62 रन

एक ओवर में छह छक्के, मात्र 12 गेंदों पर फिफ्टी, एक ही पारी में अफगानिस्तान के इस युवा बल्लेबाज ने युवराज के दो रिकॉर्डों की बराबरी की।

<p>युवराज सिंह के 6 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी, मात्र 12 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक, 17 गेंदों पर बनाए 62 रन</p>

नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में कब कौन रिकॉर्ड बन जाए, ये कोई कह नहीं सकता। भारत में आज तमाम क्रिकेट प्रेमी जहां हैदराबाद में मिली जीत का जश्न मना रहे है, वहीं पड़ोसी देश अफगानिस्तान में जारी अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) में रविवार को एक नया सिक्सर किंग मिला। जी हां, सिक्सर किंग वो बल्लेबाज, जो किसी एक ही ओवर में लगातार छह छक्के लगा जाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा किया था। अब अफगानिस्तान के युवा उदीयमान बल्लेबाज हजरातुल्‍लाह जाजई ने युवराज के कारनामे को दोहराया है।

पहले गेल ने दिखाया जलवा-
रविवार को एपीएल में काबुल जवानन और बल्ख लेजेंड्स के बीच मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बल्ख लेजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। बल्ख लजेंड्स की ओर से क्रिस गेल ने 80 रनों की तूफानी पारी खेली। गेल ने अपनी पारी में 48 गेंदों का सामना करते हुए दो चौकें और 10 छक्के लगाए। टी-20 में 245 का स्कोर मिलने के बाद शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी कि काबुल के बल्लेबाज इस स्कोर के आस-पास पहुंच पाएंगे।

https://twitter.com/hashtag/APLT20?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

काबुल की जोड़दार शुरुआत-
244 रनों का पीछा करने उतरी काबुल की टीम को सलामी बल्लेबाजों ने ठोस धुआंधार शुरुआत दी। ल्यूक रोंची और हजरातुल्‍लाह जाजई ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 86 रनों की साझेदारी निभाई। इस तूफानी शुरुआत में सबसे बड़ी भूमिका जाजई ने निभाया। आउट होने से पहले जाजई ने 17 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकें और सात छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

एक ओवर में छह छक्के-
पारी के चौथे ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा अब्दुल्ला मजारी के हाथों में थी। अफगानिस्तान की ओर से दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके अब्दुल्ला के सामने बल्लेबबाज जाजई थे। जाजई ने इस ओवर की शुरुआत दो लगातार छक्कों से की। इसके बाद मजारी तीसरी गेंद वाइड फेंक बैठे। इसके बाद जाजई ने अगली चार गेंदों को हवाईमार्ग से सीमारेखा के पार भेजते हुए एक ओवर में 37 रन कुट डाले।

12 गेंदों पर फिफ्टी-
इस पारी के दौरान जाजई ने युवराज सिहं के छह छक्कों के रिकॉर्ड के साथ-साथ टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। जाजई ने मात्र 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि जाजई की इस तूफानी पारी के बाद भी काबुल जवानन को 21 रनों के अंतर हार का सामना करना पड़ा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.