VVS Laxman और Gautam Gambhir के लिए पाकिस्तान के अलग-अलग गेंदबाज थे मुश्किल, जानें नाम

Team India और Pakistan Cricket Team के बीच जब भी कहीं मैच होता है तो दोनों देशों के प्रशंसकों की नजरें इन दोनों के बीच होने वाले मैच पर टिकी रहती है।

<p>Gambhir-Laxman named the most difficult Pak bowlers</p>

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे नहीं होने के कारण फिलहाल इन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज बंद है, लेकिन आज भी दुनिया के किसी कोने में आईसीसी टूर्नामेंट्स (ICC Tournaments) में जब भी भारत (Team India) और पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के बीच मैच होता है तो दोनों देशों के प्रशंसकों के साथ दुनिया के तमाम क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें इन दोनों के बीच होने वाले मैच पर टिकी रहती है। अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और मध्यक्रम के बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने बताया कि उन दोनों को किस पाकिस्तानी गेंदबाज को खेलने में परेशानी होती है।

Arun Jaitley के बेटे बन सकते हैं DDCA President, हाईकोर्ट ने चुनाव कराने का दिया आदेश

गंभीर ने अजमल को बताया मुश्किल गेंदबाज

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल (Saeed Azmal) का सामने करने में काफी मुश्किल होता था। गंभीर ने कहा कि साथ में उन्होंने उनका सामना करने का लुत्फ भी उठाया। अजमल का ‘दूसरा’ तो फ्लड लाइट्स में पकड़ में ही नहीं आता था। इसे पकड़ना बहुत मुश्किल होता था। गंभीर ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में जितने भी ऑफ स्पिनर्स का सामना किया, उनमें शायद सबसे मुश्किल गेंदबाज सईद अजमल ही थे। जिस तेजी से वह गेंद फेंकते थे, वहीं उन्हें खतरनाक बनाता था।

लक्ष्मण ने शोएब को बताया खतरनाक

इसी सवाल के जवाब में वीवीएस लक्ष्मण ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का नाम लिया। उन्होंने कहा कि अख्तर ब्रेट ली की ही तरह काफी तेज गेंदबाज थे। लक्ष्मण के अनुसार, उनके जमाने में ब्रेट ली (Brett Lee) और शोएब अख्तर दो सबसे तेज गेंदबाज थे और सच में शोएब अख्तर की तूफानी गेंदबाजी का सामना करना बेहद मुश्किल था। बता दें कि शोएब अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है।

Mitchell Starc ने वीडियो फुटेज सौंपकर किया 12 करोड़ रुपए का दावा, 2018 में नहीं खेल पाए थे KKR से

इस सवाल को खूबसूरती से टाल गए गंभीर

गौतम गंभीर का अपने करियर के दौरान पाकिस्तान के हरफनमौला शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) के साथ जमकर विवाद हुआ और संन्यास के बाद भी ये दोनों एक-दूसरे पर निशाना साधते रहते हैं। लेकिन जब उनसे यह पूछा गया कि उनकी किस पाकिस्तानी क्रिकेटर से सबसे ज्यादा कहासुनी हुई है तो उन्होंने यह कहकर इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि इसका जवाब तो सब जानते ही हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.