Ind vs Wi: वनडे और टी-20 टीम से बाहर हुए वेस्टइंडीज के इविन लुईस, इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका

क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के बाद अब वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने भी वनडे और टी-20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है।

<p>Ind vs Wi: वनडे और टी-20 टीम से बाहर हुए वेस्टइंडीज के इविन लुईस, इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका</p>

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली पांच वनडे और तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के पहले ही मेहमान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने इन दोनों सीरीजों से अपना नाम वापस ले लिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है। क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान में बताया गया कि इविन लुईस की जगह पर कीरेन पॉवेल को वनडे टीम में जबकि निकोलस पूरण को टी-20 टीम में शामिल किया गया है।

गेल-रसेल के बाद अब लुईस-
क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे दिग्गज इस सीरीज से पहले ही अपने कदम पीछे खिंच चुके हैं। ऐसे में अब लुईस का नाम वापस लेना इंडीज टीम के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। गौरतलब हो कि लुईस अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए न केवल वेस्टइंडीज में बल्कि भारत में भी मशहूर हैं। लुईस इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते है। आईपीएल 2018 में भी लुईस ने मुंबई की ओर से कई यादगार तूफानी पारियां खेली है। आईपीएल में खेलने के कारण लुईस के पास भारत का बढ़िया अनुभव है। लिहाजा उनका बाहर होना कप्तान जेसन होल्डर की चिंताओं को और बढ़ा चुकी है।

 

अल्जारी पहले ही हो चुके हैं चोटिल-
इससे पहले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ चोट के कारण बाहर हो चुके हैं। जोसेफ के जगह पर ओबेड मैककॉय को वनडे टीम में शामिल किया गया है। 21 वर्षीय मैककॉय दायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं। मैककॉय ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लुसिया के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था। जिसका फायदा उन्हें मिला है। बताते चले कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर को होगी।

वेस्टइंडीज की वनडे टीम –
जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, चंदरपॉल हेमराज, शिमोन हेटमीर, शाई होप, ओबेड मैककोय, एशले नर्स, केमो पॉल, केमो पॉवेल, कायरन पॉवेल, रोवमन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशैन थॉमस।

वेस्टइंडीज की टी-20 टीम-
कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, शिमोन हेटमेयर, ओबेड मैककोय, एशले नर्स, केमो पॉल, खैरी पियरे, किरोन पोलार्ड, निरोशन पूरन, रोवमन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशैन थॉमस।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.