कोरोना काल में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा दक्षिण अफ्रीका

|

Published: 22 Oct 2020, 03:37 PM IST

दक्षिण अफ्रीका (England tour of South Africa) अगले महीने तीन टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड (England ) की मेजबानी करेगा। टी-20 मैच (T20 Match) 27, 29 नवंबर और एक दिसंबर को खेले जाएंगे....

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका (England tour of South Africa) अगले महीने तीन टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड (England ) की मेजबानी करेगा। टी-20 मैच (T20 Match) 27, 29 नवंबर और एक दिसंबर को खेले जाएंगे। वनडे सीरीज (ODI Series) की शुरुआत चार दिसंबर से होगी। दूसरा मैच छह और तीसरा नौ दिसंबर को खेला जाएगा। दो टी-20 और दो वनडे न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले जाएंगे। एक वनडे और एक टी-20 मैच यूरोलक्स बोलैंड पार्क में खेला जाएगा।

IPL 2020, RR vs SRH: मैच से पहले यहां जानें, कौनसी टीम जीतेगी आज का मैच!

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद इस दौरे की योजना बनाई। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड 16 नवंबर को चार्टड फ्लाइट से लंदन से रवाना होगी। टीम केपटाउन में रहेगी। टी-20 सीरीज से पहले टीम वेस्टर्न प्रोविंस क्रिकेट क्लब में ट्रेनिंग करेगी। वह तीन इंट्रा-स्कायड मैच खेलेगी।

IPL 2020: सिराज की कामयाबी के पीछे छिपे हैं कई दर्द, पिता चलाते थे ऑटो, क्रिकेट के लिए कई बार मां से खाई मार

सीएसए के कार्यकारी मुख्य अधिकारी कुगैंड्रीग गोवेंडर ने कहा, यह क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात होगी। उन्होंने कहा, इंग्लैंड विश्व विजेता है और इससे हमारे खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की प्ररेणा मिलेगी।

कोहली के धुरंधरों के सामने नाइट राइडर्स ने टेके घुटने, बेंगलुरु ने कोलकाता को 8 विकेट से रौंदा

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा, हम इस खेल के कर्जदार हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को बचाए रखने के लिए हम सब कुछ करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज हमेशा रोमांचक होती है।