ENG vs IRE : इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ खड़ा किया 328 रनों का विशाल स्कोर, सीरीज में 2-0 से है आगे

|

Updated: 04 Aug 2020, 11:17 PM IST

तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज के दो मैचों को जीतकर England Cricket Team ने Ireland Cricket Team के खिलाफ 2-0 की अपराजेय बढ़त ले रखी है।

साउथेम्पटन : आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के कप्तान एंडी बालबर्नी (Andy Balbarnie) ने मंगलवार को यहां द रोज बाउल मैदान पर टॉस जीतकर इंग्लैंड (England Cricket Team) को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मोर्गन (106) ने शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को न सिर्फ शुरुआती झटकों से उबारा, बल्कि बड़े स्कोर तक भी पहुंचाने में मदद की। हालांकि उनके आउट होने के बाद एक बार फिर इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई, लेकिन निचले क्रम पर उतरे डेविड विली (51) ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि दूसरी तरफ से विकेट गिरते रहे। इसी कारण 400 रन के विशाल स्कोर की तरफ जा रही इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में 328 रन पर ऑलआउट हो गई। बता दें कि तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज का यह अंतिम मैच है। इससे पहले यहीं खेले गए दोनों एकदिवसीय मैच जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले रखी है। अगर वह आज जीतता है तो आयरलैंड का सूपड़ा साफ हो जाएगा।

IPL 2020 : UAE में होने के बावजूद ब्रांड वैल्यू पर असर पड़ने की उम्मीद नहीं, यह है कारण

इंग्लैंड का शीर्ष और मध्यक्रम में फिर दिखा झोल

इस सीरीज के लिए इंग्लैंड ने ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। इस कारण उसकी बल्लेबाजी लाइनअप में लगातार तीसरे मैच में भी समस्या दिखी। वहीं विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली उनकी सलामी जोड़ी जेसन रॉय (Jason Roy) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) भी इस सीरीज में ऑफ कलर नजर आए। एक बार फिर ये दोनों इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड के तीन विकेट 44 रन पर गिर चुका था। इसके बाद इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और टॉम बैंटन (58) ने 146 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मुश्किल से निकाला। इसके बाद पारी के 27वें से 29वें ओवर के बीच ये दोनों एक के बाद एक 190 से 202 रन के बीच आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इस कारण 400 रन की तरफ जा रहे इंग्लैंड के लिए 300 पार करना भी एक समय मुश्किल हो गया था। यहां से डेविड विली (David Willey) ने धुआंधार और उसके बाद टॉम कुर्रन के नाबाद 38 रन की संयम भरी पारी खेलकर इंग्लैंड को 328 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

यंग रहे सबसे कामयाब गेंदबाज

आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन विकेट लिए, जबकि जोशुआ लिटिल और कर्टिस कैम्फर को दो-दो विकेट मिला। वहीं मार्क अडेयर और गैरेथ डेलेनी ने एक-एक विकेट लिया।

अंतिम मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी टीम में एक-एक बदलाव किया है। आयरलैंड ने जहां अपनी टीम में सिमी सिंह की जगह मार्क अडयार मौका दिया है, वहीं इंग्लैंड की टीम में दूसरे मैच मे बाहर बैठे टॉम कुर्रन की वापसी हुई। उनके लिए रीस टॉपले को एकादश से बाहर जाना पड़ा। कुर्रन ने वापसी का जश्न शानदार बल्लेबाजी कर मनाया।

बढ़ेगा Rahul Dravid का कद, NCA Chief के अलावा कोविड-19 टॉस्क फोर्स चीफ की मिलेगी जिम्मेदारी

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जेसन रॉय, जेम्स विंसे, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, डेविड विली, मोइन अली, टॉम कुर्रन, आदिल रशीद और साकिब महमूद।

आयरलैंड : एंडी बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गैरेथ डेलेनी, हैरी टैक्टर, केविन ओ ब्रायन, लॉरकेन टकर (विकेटकीपर), मार्क अडयार, कर्टिस कैम्फर, एंडी मैक्ब्रायन, जोशुआ लिटिल और क्रेग यंग।