इंस्टाग्राम के बाद ट्विटर पोस्टर से भी धोनी गायब, बीसीसीआई ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने को कहा

ट्विटर पर BCCI के प्रशसंकों की संख्या एक करोड़ 10 लाख पार कर गई है। इस मौके पर उसने टीम इंडिया (Team India) के प्रमुख खिलाड़ियों का पोस्टर शेयर कर शुक्रिया अदा किया है।

<p>mahendra singh dhoni</p>

नई दिल्ली : ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रशसंकों की संख्या एक करोड़ 10 लाख (11 मिलियन ) पार कर गई। इस मौके पर बीसीसीआई ने ट्विटर पर टीम इंडिया (Team India) के प्रमुख खिलाड़ियों का पोस्टर शेयर कर अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया। लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि इस पोस्टर में कई नवोदित और महिला खिलाड़ियों को जगह दी गई, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) नजर नहीं आए। इसे बीसीसीआई की ओर से महेंद्र सिंह धोनी को एक और दिया गया झटका माना जा रहा है। इससे एक सप्ताह पहले इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या एक करोड़ 30 लाख (13 मिलियन ) पार करने पर भी बीसीसीआई ने एक पोस्टर शेयर किया था। उसमें भी धोनी को जगह नहीं दी गई थी।

आठ खिलाड़ियों को दी गई जगह

BCCI के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आठ प्रमुख महिला और पुरुष क्रिकेटरों को जगह दी गई है। इसमें बोर्ड ने टीम इंडिया के पुरुष क्रिकेटरों में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है तो वहीं महिला क्रिकेटरों में कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को पोस्टर पर जगह दी गई है।

https://twitter.com/hashtag/StayHomeStaySafe?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सचिन के बाद कोहली ने लॉकडाउन में बाहर निकलने वालों से की अपील, बोलें- देश के साथ ईमानदारी नहीं

सोशल डिस्टेंसिंग भी दिलाई याद

बीसीसीआई ने यह फोटो शेयर करते हुए इस पर लिखा है, ‘हम ट्विटर पर अपनी फैमिली के बढ़ने का जश्न मना रहे हैं, लेकिन इस खुशी में आप लोग सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की बात मत भूल मत जाना।’

बता दें कि कोरोना वायरस बढ़ते खतरे के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है। भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 834 मामले सामने आ चुके हैं और 17 लोगों की मौत हो चुकी है। बीसीसीआई इस मौके पर भी यह याद दिलाना नहीं भूला।

इंस्टाग्राम पर भी धोनी को नहीं मिली थी जगह

बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले बीसीसीआई के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 13 मिलियन (1 करोड़ 30 लाख) पार हो गई थी। इस मौके पर भी बोर्ड ने पोस्टर जारी किया था। उसमें भी महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं मिली थी। इस पोस्टर में बोर्ड ने नौ प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी थी। इसमें ट्विटर पर जारी पोस्टर में शामिल आठों खिलाड़ी शामिल थे। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी जगह मिली थी। इस पोस्टर का बीसीसीआई ने कैप्शन दिया था- ’13 मिलियन लोगों का मजबूत परिवार। आपके प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया।

 

mp-instagram data-shortcode="undefined" data-captioned width="400" height="400" layout="responsive" > पाकिस्तानी क्रिकेटर की भारतीय पत्नी है विराट कोहली की प्रशंसक, इंस्टाग्राम पर खोला राज

जानकारों का मानना है कि धोनी युग समाप्त हो गया

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट में महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी थी। फिर इंस्टाग्राम पोस्टर और ट्विटर परिवार से भी उन्हें गायब कर दिया है। विशेषज्ञ इसका सीधा अर्थ यह निकाल रहे हैं कि बीसीसीआई की नजर में महेंद्र सिंह धोनी अब टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी नहीं रहे। इस कारण इन दोनों पोस्टरों पर उन्हें जगह नहीं दी गई है। अगर इसे संकेत मानें तो अब धोनी युग समाप्त हो गया है और टीम इंडिया में उनकी वापसी नहीं होने जा रही है।

2019 विश्व कप के बाद से बाहर हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में खेला था। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में उतरे थे। इसकके बाद से उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है। माना यह जा रहा था कि अगर आईपीएल 2020 में वह बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में स्थान बना सकते हैं, लेकिन आईपीएल के अधर में लटकने के बाद उनकी वापसी भी अधर में लटक गई है।

धोनी के प्रशंसक नाराज

इंस्टाग्राम पोस्टर में महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दिए जाने के बाद उनके प्रशंसकों ने नाराजगी जताई है। कई सारे प्रशंसकों ने इसी पोस्ट पर अपनी नाराजगी जताई है। एक ने तो सीधे बीसीसीआई से पूछ लिया है कि ओए, धोनी कहां हैं? वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि महेंद्र सिंह धोनी के बिना भारतीय टीम कुछ भी नहीं है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.